Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

GATE 2020 Response Sheets: गेट 2020 परीक्षा की रिस्पॉन्स शीट जारी, ऐसे करें चेक

GATE 2020 परीक्षा की रिस्पॉन्स शीट आधिकारिक वेबसाइट Gate.iitd.ac.in पर जारी कर दी गई है. परीक्षा की आंसर-की जल्द जारी की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
GATE 2020 Response Sheets: गेट 2020 परीक्षा की रिस्पॉन्स शीट जारी, ऐसे करें चेक

GATE Answer Key 2020: आईआईटी दिल्ली जल्द ही परीक्षा की आंसर-की जारी करेगा.

खास बातें

  1. गेट 2020 परीक्षा की रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी गई है.
  2. परीक्षा की आंसर-की जल्द जारी की जाएगी.
  3. गेट परीक्षा 1,2,8 और 9 फरवरी को आयोजित की गई थी.
नई दिल्ली:

GATE 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली ने गेट 2020 परीक्षा की रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है. रिस्पॉन्स शीट (GATE 2020 Response Sheet) आधिकारिक वेबसाइट Gate.iitd.ac.in और appsgate.iitd.ac.in पर चाकर चेक की जा सकती है. ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) परीक्षा का आयोजन इस बार आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने कराया था. ये परीक्षा (GATE 2020 Exam) 1,2,8 और 9 फरवरी को आयोजित की गई थी. 

GATE 2020 की परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में दो सत्रों में हुई थी. रिस्पॉन्स शीट के बाद अब आईआईटी दिल्ली जल्द ही परीक्षा की आंसर-की (GATE 2020 Answer Key) जारी करेगा. आंसर-की पर आपत्ति दर्ज की जा सकेगी. उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए फीस देनी होगी.

GATE 2020 Response Sheet Direct Link (इस लिंक से देखें रिस्पॉन्स शीट)


- इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को एनरोलमेंट आईडी/ईमेल एड्रेस और पासवर्ड सबमिट करना होगा.
- ये जानकारी सबमिट करने के बाद आप रिस्पॉन्स शीट चेक कर सकते हैं.

टिप्पणियां

बता दें कि GATE परीक्षा का आयोजन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस समेत देश के सात आईआईटी संस्थान करते हैं. जिनमें बॉम्बे, दिल्ली, गुवाहाटी, कानपुर, खड़गपुर, मद्रास और रुड़की के आईआईटी संस्थान शामिल हैं.

GATE परीक्षा में किए गए स्कोर के आधार पर ही एम.टेक. कोर्स या इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी/आर्किटेक्चर डॉक्टोरल प्रोग्राम में एडमिशन दिया जाता है. यही नहीं कई सारी सरकारी कंपनियां भर्ती के लिए GATE स्कोर का इस्तेमाल करती हैं.  
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... पैन, बैंक-भूमि से जुड़े दस्तावेजों से नहीं साबित होती है नागरिकता: गुवाहटी हाई कोर्ट

Advertisement