GATE 2021: 5 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा, यहां पढ़ें दिशानिर्देश, इन बातों का रखना होगा ध्यान

GATE 2021 को केंद्र-आधारित ऑनलाइन परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवारों को मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन (MCQ) और मल्टीपल सिलेक्ट क्वेश्चन और न्यूमेरिकल आंसर टाइप (NAT) के प्रश्नों का उत्तर देना होता है.

GATE 2021: 5 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा, यहां पढ़ें दिशानिर्देश, इन बातों का रखना होगा ध्यान

नई दिल्ली:

GATE 2021: इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, जिसे आमतौर पर  GATE की परीक्षा कहा जाता है, बता दें, इस परीक्षा का आयोजन  5 फरवरी से 14 फरवरी, 2021 के बीच आयोजित किया जाएगा.

GATE 2021 को केंद्र-आधारित ऑनलाइन परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवारों को मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन  (MCQ) और मल्टीपल सिलेक्ट क्वेश्चन और न्यूमेरिकल आंसर टाइप (NAT) के प्रश्नों का उत्तर देना होता है.

GATE 2021 के प्रशासक निकाय, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे ने GATE 2020 के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए GATE टेस्ट डे गाइड पर एक यूट्यूब वीडियो जारी किया है.

दिशानिर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग समय से पहले परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने की सलाह दी जाती है. GATE 2021 के एडमिट कार्ड के प्रिंट के साथ, छात्रों को GATE परीक्षा केंद्रों के लिए एक वैध फोटो पहचान पत्र ले जाना होगा.

GATE 2021 Exam Day: परीक्षा देने से पहले यहां पढ़ लें गाइडलाइन

- GATE 2021 परीक्षा केंद्रों पर भीड़ से बचने के लिए, उम्मीदवारों को निर्धारित GATE 2021 के प्रारंभ समय से एक घंटे पहले पहुंचना होगा.

- GATE 2021 प्रवेश द्वार पर खड़े होने के दौरान रस्सी की कतारों और फर्श के निशान का पालन करें.

- 99.4 डिग्री फ़ारेनहाइट से ऊपर के शरीर के तापमान वाले उम्मीदवारों को GATE परीक्षा केंद्र के भीतर अलगाव क्षेत्र में गेट 2021 लेने की अनुमति होगी.

-GATE परीक्षा केंद्रों में दी जाने वाली वस्तुएं: मास्क, दस्ताने, पर्सनल हैंड सैनिटाइज़र, पेन, एडमिट कार्ड और अन्य परीक्षा से संबंधित दस्तावेज़ और ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com