GATE 2021: परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने से पहले छात्रों की मांग, 'स्थगित करें गेट 2021 एग्जाम'

GATE Admit Card 2021:​ GATE 2021 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी होने वाले हैं. फरवरी में होने वाली परीक्षा के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे GATE 2021 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर जारी करेगा.

GATE 2021: परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने से पहले छात्रों की मांग, 'स्थगित करें गेट 2021 एग्जाम'

GATE 2021 Admit Card: गेट परीक्षा के एडमिट कार्ड आज होंगे जारी.

GATE Admit Card 2021:​ GATE 2021 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी होने वाले हैं. फरवरी में होने वाली परीक्षा के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे GATE 2021 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर जारी करेगा. लेकिन एडमिट कार्ड जारी होने से पहले गेट 2021 परीक्षा में शामिल होने वाले कई उम्मीदवार सोशल मीडिया के माध्यम से परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. उम्मीदवारों का कहना है कि कोविड-19 महामारी के चलते परीक्षा की तैयारी करने में उन्हें काफी मुश्किलें आई हैं. छात्रों का यह भी कहना है कि GATE 2021 परीक्षा स्थगित होनी चाहिए, क्योंकि कई राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.

GATE 2021 परीक्षा कब होगी आयोजित
आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, गेट परीक्षा 5, 6, 7, 12, 13 और 14 फरवरी को 9:30 बजे से 12:30 बजे और दोपहर 3 से 6 बजे तक दो सत्रों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी होंगे और रिजल्ट की घोषणा 22 मार्च को होगी. 

एक यूजर ने शिक्षा मंत्री से पूछा,  जब आप सभी राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं और छात्रों को जो परेशानी और कठिनाई हो रही हैं, उन्हें भी ध्यान में रख रहे हैं, तो GATE 2021 एक एक्सेप्शन क्यों है? 

एक अन्य यूजर ने शिक्षा मंत्री से अनुरोध  किया, "यह महामारी हम सभी पर भारी है, सर कृपया गेट 2021 को स्थगित कर दें."

एक अन्य यूजर ने लिखा, "हम ग्रेजुएट्स हैं, लेकिन हम छात्र भी हैं. हमें भी महामारी के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है. हमें अपनी तैयारी के लिए अधिक समय चाहिए कृपया GATE 2021 स्थगित करें या कम से कम हमें इस वर्ष जेईई छात्रों की तरह मल्टीपल प्रयास दें. कृपया इस वर्ष हमारी तैयारी को बचाएं."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जो भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) बैंगलोर और सात IITs बॉम्बे, दिल्ली, गुवाहाटी, कानपुर, खड़गपुर, मद्रास और रुड़की द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जाती है. GATE परीक्षा को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के रूप में आयोजित किया जाता है.