GATE Answer Key: 22 मार्च को आएगा गेट परीक्षा का रिजल्ट, जानिए कब जारी होगी आंसर की

GATE Answer Key: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे अपनी आधिकारिक वेबसाइट aapsgate.iitb.ac.in पर 2 मार्च तक ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग या गेट परीक्षा की आंसर की जारी करेगा.

GATE Answer Key: 22 मार्च को आएगा गेट परीक्षा का रिजल्ट, जानिए कब जारी होगी आंसर की

GATE Answer Key: 22 मार्च को आएगा गेट परीक्षा का रिजल्ट.

GATE Answer Key: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे अपनी आधिकारिक वेबसाइट aapsgate.iitb.ac.in पर 2 मार्च तक ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग या गेट परीक्षा की आंसर की जारी करेगा. उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में अपने प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए गेट आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे. 22 मार्च को GATE 2021 परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा.

GATE आंसर की जारी होने के बाद, उम्मीदवार 2 मार्च से 4 मार्च तक आंसर की पर आपत्ति उठा सकेंगे. इसके लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक आपत्ति के लिए 500 रुपये का शुल्क देना होगा. उम्मीदवारों को अपने दावे को सही ठहराने के लिए एक प्रुफ भी देना होगा. इसके बाद अंत में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी.

ऐसे चेक कर सकेंगे आंसर की
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aapsgate.iitb.ac.in पर जाएं.
- इसके बाद आंसर की के लिंक पर क्लिक करें.
- प्रश्न पत्र और आंसर की आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी. 
- आप आंसर की को पीडीएफ फाइल के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) बॉम्बे ने गेट 2021 की रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है. IIT बॉम्बे ने 6 फरवरी से 14 फरवरी तक ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (Gate) आयोजित किया था.