NDTV Khabar

GATE Result 2018: परीक्षा परिणाम हुए जारी, ऐसे करें रिजल्ट चेक

आईआईटी गुवाहाटी ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2018 के नतीजे घोषित कर दिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
GATE Result 2018: परीक्षा परिणाम हुए जारी, ऐसे करें रिजल्ट चेक

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

आईआईटी गुवाहाटी ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2018 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार, रिजल्ट 17 मार्च को जारी किया जाना था लेकिन IIT ने परीक्षा परिणाम एक दिन पहले ही यानी 16 मार्च को घोषित कर दिया है.  उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.gate.iitg.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले परीक्षा की आंसर-की(Answer key) और फाइनल आंसर-की रिलीज की जा चुकी है. GATE 2018 परीक्षा 3, 4, 10 व 11 फरवरी 2018 को आयोजित की गई थी. 

यह भी पढ़ें : GATE 2018 Response Sheet:आईआईटी ने जारी किया रिस्पॉन्स शीट, यहां से करें डाउनलोड

प्रतिभागी अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले इसके वेबसाइट पर विजिट करें और अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ-साथ अन्य विवरण दें. विवरण देने के बाद सबमिट का बटन क्लिक करें. बटन क्लिक करने के तुरंत बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन के सामने होगा. रिजल्ट जारी होने के बाग वेबसाइट पर एक साथ बड़ी संख्या में प्रतिभागी लॉग इन करेंगे. ऐसे में वेबसाइट पर लोड ज्यादा होने से उसकी स्पीड पर असर पड़ सकता है. 

टिप्पणियां

इन कोर्सेज में ले सकते हैं दाखिला
इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार को देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों (आईआईटी, एनआईटी, आईआईएससी एवं अन्य) में एमटेक, एमई और पीएचडी जैसे मास्टर व डॉक्टोरल कोर्सेज में दाखिला मिलता है.



 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement