9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षा 24 अप्रैल तक पूरी होगी: गोवा बोर्ड

गोवा उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कहा कि राज्य में उससे सबद्ध सभी स्कूलों में नौवीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाएं 24 अप्रैल तक विद्यार्थियों को संस्थान में बुलाकर ली जाएंगी.

9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षा 24 अप्रैल तक पूरी होगी: गोवा बोर्ड

9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षा 24 अप्रैल तक पूरी होगी : गोवा बोर्ड

नई दिल्ली:

गोवा उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कहा कि राज्य में उससे सबद्ध सभी स्कूलों में नौवीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाएं 24 अप्रैल तक विद्यार्थियों को संस्थान में बुलाकर ली जाएंगी. बोर्ड के सचिव गेरालडीना एल मेंडिस द्वारा 8 जनवरी को जारी परिपत्र में बताया गया है कि नौवीं और 11वीं कक्षा की सभी परीक्षाएं 24 अप्रैल 2021 तक संपन्न करा ली जाएंगी, ताकि स्कूलों में 26 अप्रैल से शुरू होने वाली बोर्ड की परीक्षा के लिए आधारभूत संरचना एवं मानव बल उपलब्ध हो सके.


 उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी की वजह से गोवा में आठ महीने तक स्कूल बंद रहे, लेकिन पिछले वर्ष नवंबर में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं फिर से खोल दी गईं, जबकि बाकी कक्षाओं की पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


परिपत्र में कहा गया, ‘‘महामारी की स्थिति और सीमित शिक्षण एवं कार्यदिवस को देखते हुए स्कूलों से अनुरोध किया जाता है कि वे शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए 9वीं एवं 11वीं कक्षा की प्रायोगिक एवं सैद्धांतिक परीक्षाओें को संपन्न कराएं. बोर्ड ने स्कूलों को अपनी सुविधानुसार परीक्षा कराने की छूट दी है.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)