9 और 10 मई को Goa CET, जानें इससे जुड़ी अहम बातें

गोवा सीईटी परीक्षा देने के लिए उम्मीदवार के 12वीं (फिजिक्स व मैथ्स के साथ, एवं केमिस्ट्री/बायोटेक/कंम्यूटर साइंस/बायोलॉजी) में कम से कम 45 फीसदी मार्क्स होना आवश्यक है.

9 और 10 मई को Goa CET, जानें इससे जुड़ी अहम बातें

गोवा तकनीकी शिक्षा निदेशालय हर वर्ष राज्य के तमाम प्रोफेशनल कोर्सेज में एडमिशन के लिए गोवा सीईटी परीक्षा (गोवा कॉमन एंट्रेंस टेस्ट) आयोजित करता है. इसी परीक्षा के जरिए राज्य के विभिन्न संस्थानों द्वारा ऑफर किए जाने वाले इंजीनियरिंग, मेडिसिन, डेंटिस्ट्री, फार्मा, होमियोपैथी संबंधी कोर्सेज में दाखिला मिलता है.

इस बार गोवा सीईटी परीक्षा 9 और 10 मई को आयोजित होगी. 9 मई को फिजिक्स और केमिस्ट्री और 10 मई को मैथ्स व बायोलॉजी संबंधी एग्जाम होंगे. यह ध्यान रखें कि आर्किटेक्चर संबंधी इंजीनियरिंग कोर्सेज में दाखिला नाटा (NATA - National Aptitude Test in Architecture) के जरिए होगा.
 
गोवा सीईटी परीक्षा देने के लिए उम्मीदवार के 12वीं (फिजिक्स व मैथ्स के साथ, एवं केमिस्ट्री/बायोटेक/कंम्यूटर साइंस/बायोलॉजी) में कम से कम 45 फीसदी मार्क्स होना आवश्यक है. एससी, एसटी और ओबीसी कैटेगरी के लिए मार्क्स में पांच फीसदी की छूट दी गई है. इसके अलावा 10वीं के बाद तीन वर्षीय डिप्लोमा धारक भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं बशर्ते उनके 50 प्रतिशत अंक हों.

और अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com