Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नौकरी ढूंढ़ रहे हैं तो चिंता न करें, गूगल करेगा आपकी मदद बस करना होगा यह काम

'हायर आपके लिए प्रतिभा को पहचानने, उम्मीदवार के साथ मजबूत संबंध बनाने तथा साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए प्रभावी प्रबंधन मुहैया कराता है.

नौकरी ढूंढ़ रहे हैं तो चिंता न करें, गूगल करेगा आपकी मदद बस करना होगा यह काम

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • गूगल ने लॉन्च किया हायर ऐप
  • लिंक्डिन को टक्कर देने की तैयारी
  • नौकरी खोजने, देने वाली कंपनियों की करेगा मदद
नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले लिंक्डइन से प्रतिस्पर्धा में गूगल ने भर्ती एप 'हायर' लांच किया है, जो छोटे और मध्यम आकार की कंपनियों के लिए है. यह एप जी सुईट के साथ बाधारहित तरीके से एकीकृत हो सकता है.  गूगल क्लाउड के वरिष्ठ उत्पाद प्रबंधक बेरिट जॉनसन ने मंगलवार को एक ब्लॉग में लिखा, 'हायर आपके लिए प्रतिभा को पहचानने, उम्मीदवार के साथ मजबूत संबंध बनाने तथा साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए प्रभावी प्रबंधन मुहैया कराता है..' 'हायर' बाधारहित तरीके से जी सूइट के एप जैसे जीमेल और गूगल कैलेंडर के साथ जुड़ जाता है, जिसका प्रयोग 30 लाख से ज्यादा व्यवसायों में भर्ती की प्रक्रिया में किया जाता है.

ये भी पढ़ें :  अच्छा अप्रेजल पाना है तो जरूर करें ये 5 काम, बॉस तुरंत बढ़ाएंगे सैलरी
               अब घर बैठे इस तरह मुफ्त में इंजीनियरिंग एंट्रेस की तैयारी कर सकेंगे छात्र

जॉनसन ने कहा, 'हायर और जी सूइट को एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करने के लिए बनाया गया है, ताकि भर्ती दल के सदस्य अपनी मुख्य प्राथमिकता पर ध्यान दे सकें. बजाए इसके कि वे विभिन्न टूल्स के बीच कॉपी-पेस्ट करने में वक्त बरबाद करें.'  

उम्मीद है कि गूगल का यह नया एप नौकरी ढूंढने वाले और नौकरी देने वाले संस्थानों को काम आएगा बस आपको यह ऐप डाउनलोड करना होगा. 

( इनपुट आईएनएस से)