Google का टीचर्स को सलाम, Doodle बनाकर कहा- Thank You

Google Doodle on Teachers: गूगल ने टीचर्स और चाइल्डकेयर वर्कर्स को इंटरेस्टिंग एनिमेटेड डूडल डिजाइन के जरिए थैंक्यू कहा है.

Google का टीचर्स को सलाम, Doodle बनाकर कहा- Thank You

Google Doodle: गूगल ने डूडल बनाकर शिक्षकों का शुक्रिया अदा किया है

नई दिल्ली:

Google Doodle: कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप को खत्म करने की जंग में सभी लोग अपने स्तर पर कोशिश कर रहे हैं और एक दूसरे की मदद के लिए सामने आ रहे हैं. गूगल भी इन कोरोना वॉरियर्स का अपने डूडल के जरिए हौंसला बढ़ा रहा है और खूबसूरत तरीके से उन्हें थैंक्यू बोल रहा है. आज गूगल ने अपने डूडल के जरिए सभी टीचर्स को थैंक्यू बोला है, जो कोरोनावायरस महामारी के बीच भी स्टूडेंट्स को पढ़ा रहे हैं, ताकि स्टूडेंट्स की पढ़ाई का नुकसान ना हो. 

गूगल ने टीचर्स और चाइल्डकेयर वर्कर्स को इंटरेस्टिंग एनिमेटेड डूडल डिजाइन के जरिए थैंक्यू कहा है. आज के डूडल में GOOGLE के आखिरी लेटर 'E' को टीचर का रूप दिया है, जो स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन क्लास संचालित कर रहा है. GOOGLE के ऊपर बीच में एक दिल भी दिखाई दे रहा है. 

आज के डूडल नोट के मुताबिक, "कोविड-19 (Covid-19) दुनियाभर के लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है.ऐसे में लोग सामने आकर एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. फ्रंटलाइन में आकर काम करने वाले ऐसे लोगों को सम्मानित करने के लिए हम डूडल सीरीज शुरू कर रहे हैं. आज सभी टीचर्स और चाइल्डकेयर वर्कस को थैंक्यू कहना चाहते हैं." 

बता दें कि टीचर्स के लिए ऑनलाइन एजुकेशन को आसान और सफल बनाने के लिए Google अपने कई संसाधनों का एक्सेस दे रहा है. शिक्षकों के लिए उपलब्ध कुछ टूल में जी-सूट, गूगल क्लासरूम आदि शामिल हैं. टीचर्स ट्विटर पर हैशटैग   'teachfromhome' को फॉलो करके ऑनलाइन टीचिंग के दौरान सामने आने वाली मुश्किलों के बारे में भी बात कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com