NDTV Khabar

रोजगार सेवा के लिए 100 मॉडल करियर सेंटर स्थापित करेगी सरकार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोजगार सेवा के लिए 100 मॉडल करियर सेंटर स्थापित करेगी सरकार
नई दिल्‍ली: देश में रोजगार सेवा को बेहतर ढंग से मुहैया कराने के मकसद से केंद्र सरकार ने असम सहित विभिन्न राज्यों की मदद से 100 मॉडल करियर सेंटर स्थापित करने की योजना बनाई है.

श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने लोकसभा के एक सदस्य की ओर से पूछे गए सवाल के लिखित उत्तर में कहा, ‘‘रोजगार मिलान, करियर काउंसिलिंग, व्यावसायिक मार्गदर्शन, कौशल विकास पाठ्यक्रमों को लेकर सूचना जैसी अनके प्रकार की रोजगार सेवाएं प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय रोजगार सेवा के रूपांतरण के मकसद से राष्ट्रीय करियर सेवा (एनसीएस) परियोजना को प्लान स्कीम के रूप में क्रियान्वित किया जा रहा है.’’

बहरहाल, उन्होंने यह भी कहा कि रोजगार कार्यालयों को व्यवसाय विकास केंद्रों के रूप में विकसित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है.

टिप्पणियां
दत्तात्रेय ने कहा, ‘‘एनसीएस परियोजना में 12वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान रोजगार सेवाएं प्रदान करने के लिए असम सहित विभिन्न राज्यों तथा दूसरे संस्थानों के सहयोग से 100 मॉडल करियर सेंटर स्थापित करने का विचार किया गया है.’’

न्‍यूज एजेंसी भाषा से इनपुट
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement