आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति को राज्यपाल ने हटाया

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल और कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने सोमवार को डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के कुलपति प्रोफेसर अशोक कुमार मित्तल को अनियमितता के आरोप में पद से हटा दिया.

आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति को राज्यपाल ने हटाया

आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति को राज्यपाल ने हटाया

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल और कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने सोमवार को डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के कुलपति प्रोफेसर अशोक कुमार मित्तल को अनियमितता के आरोप में पद से हटा दिया और लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय को तत्काल प्रभाव से आगरा विश्वविद्यालय के दायित्वों के निर्वहन हेतु अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है.

राजभवन से सोमवार को जारी बयान के अनुसार राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने आज डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के कुलपति प्रोफेसर अशोक कुमार मित्तल के खिलाफ प्राप्त गम्भीर शिकायतों की जांच के लिये सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में तीन सदस्यों की कमेटी का गठन किया है.

इसमें कहा गया है कि कुलाधिपति ने प्रोफेसर अशोक कुमार को कार्य से विरत कर दिया है तथा उनके स्थान पर लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय को तत्काल प्रभाव से आगरा विश्वविद्यालय के दायित्वों के निर्वहन हेतु अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)