GSEB SSC Result 2020: गुजरात बोर्ड (Gujarat Board) ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

GSEB SSC Result 2020: गुजरात बोर्ड (GSEB) ने 10वीं परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया  है.

GSEB SSC Result 2020:  गुजरात बोर्ड (Gujarat Board) ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Gujarat Board 10th Result 2020 Declared: गुजरात बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है.

नई दिल्ली:

GSEB SSC Result 2020  गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड  (GSEB) बोर्ड ने 10वीं परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट ऑनलाइन ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि गुजरात बोर्ड ने रिजल्ट (Gujarat Board 10th Class Result) ऑनलाइन ही जारी किया है. रिजल्ट की मार्कशीट अभी जारी नहीं की गई है. गुजरात बोर्ड (Gujarat Board) के बयान के मुताबिक,  10वीं क्लास की मार्कशीट जारी करने की तारीख बाद में ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी. GSEB बोर्ड ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी करके कहा था, "माध्यमिक कक्षा 10वीं का परिणाम और संस्कृत का परिणाम 9 जून को सुबह 8 बजे वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा. वेबसाइट पर स्कोरकार्ड के जारी होने की तारीख बाद में घोषित की जाएगी." रिजल्ट चेेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Gujarat Board 10th / SSC Result 2020: ऐसे चेक करें करिजल्ट 

- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर जाएं. 
- इसके  बाद SSC result 2020 के लिंक पर क्लिक करें.  
- अपना रोल नंबर और पूछी गई अन्य जानकारी भरकर सबमिट करें. 
- रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. 
- अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट निकाल सकते हैं. 

जीएसईबी (GSEB) के नियमों के मुताबिक, परीक्षा में पास होने के लिए सभी स्टूडेंट्स को सभी विषयों में कम से कम ग्रेड 'डी' लाना होता है. ऐसे स्टूडेंट्स जो किसी सब्जेक्ट में  'E1' या 'E2' ग्रेड लाने के सक्षम होते हैं, उन्हें बाद में परीक्षा देकर अपने प्रदर्शन में सुधार करना होता है. दिव्यांग उम्मीदवारों को पास होने के लिए 20 फीसदी की जरूरत होती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि गुजरात बोर्ड (GSEB) ने इस साल 10वीं क्लास (SSC) की परीक्षा 5 मार्च से 17 मार्च के बीच आयोजित कराई थी. पिछले साल 10वीं क्लास का रिजल्ट 21 मई को जारी किया गया था. लेकिन इस साल कोरोनावायरस के चलते रिजल्ट जारी करने में देरी हो गई है.