GUJCET 2020: गुजरात बोर्ड ने जारी की GUJCET एग्जाम की नई तारीख, अब इस दिन होगी परीक्षा

GUJCET 2020 Exams Date Announced: गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड गांधीनगर (GSEB) ने गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET) की नई तारीख जारी कर दी है.

GUJCET 2020: गुजरात बोर्ड ने जारी की GUJCET एग्जाम की नई तारीख, अब इस दिन होगी परीक्षा

गुजरात बोर्ड ने GUJCET एग्जाम की नई तारीख जारी कर दी है.

नई दिल्ली:

GUJCET 2020 Exams Date Announced: गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड गांधीनगर (GSEB) ने गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET) की नई तारीख जारी कर दी है. GUJCET 2020 अब 24 अगस्त को आयोजित किया जाएगा. गुजरात बोर्ड ने आज नोटिस जारी करके एंट्रेंस टेस्ट की नई तारीख की घोषणा की है. गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET) के लिए एडमिट कार्ड 31 जुलाई को जारी किए जाएंगे. एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट 'gseb.org', और 'gujcet.gseb.org' पर जारी किए जाएंगे.

महाराष्ट्र बोर्ड ने 12वीं क्लास के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए शुरू किया आवेदन, जानिए अप्लाई करने का तरीका

पहले यह एंट्रेंस टेस्ट 30 जुलाई को होने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते इस टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था. गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने पहले ये एग्जाम 22 अगस्त को आयोजित करने के लिए कहा था, लेकिन अब ये एग्जाम 24 अगस्त को आयोजित किया जाएगा. आधिकारिक डाटा के अनुसार इस साल GUJCET के लिए  करीब 1,25,789 उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया है. 

Newsbeep

GUJCET एंट्रेंस टेस्ट ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा और इसमें 1 नंबर के लिए मल्टीपल च्वॉइस क्वेश्चन (MCQ) पूछे जाते हैं. इस एग्जाम के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाता है. एग्जाम से हर सब्जेक्ट जैसे-  फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथमेटिक्स और  बायोलॉजी से 40 सवाल पूछे जाते हैं. प्रत्येक सवाल 1 नंबर के लिए होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बोर्ड ग्रुप ए, बी और एबी के लिए GUJCET परीक्षा आयोजित करता है. इंजीनियरिंग और फार्मेसी में डिग्री / डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए ये परीक्षा आयोजित की जाती है.