NDTV Khabar

गुरुग्राम में जल्द खोला जाएगा मेडिकल कॉलेज

प्रस्तावित कॉलेज के लिए जल्द ही एक उचित स्थान की पहचान की जाएगी. जहां, कॉलेज की 40 प्रतिशत लागत को नगर निगम और जीएमडीए द्वारा भुगतान किया जाएगा. बाकी राशि श्री माता शीतला देवी श्राइन बोर्ड द्वारा वहन की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरुग्राम में जल्द खोला जाएगा मेडिकल कॉलेज
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि जल्द ही गुरुग्राम में एक मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा और इसका नाम माता शीतला देवी रखा जाएगा. गुरुग्राम नगर निगम, गुरुग्राम महानगरीय विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) और श्री माता शीतला देवी श्राइन बोर्ड को संयुक्त रूप से कॉलेज निर्माण का कार्य सौंपा गया है.  खट्टर, यहां आयोजित 'हरित गुरुग्राम-एक प्रयास 2017 कार्यक्रम' को संबोधित कर रहे थे. 

उन्होंने कहा, "प्रस्तावित कॉलेज के लिए जल्द ही एक उचित स्थान की पहचान की जाएगी. जहां, कॉलेज की 40 प्रतिशत लागत को नगर निगम और जीएमडीए द्वारा भुगतान किया जाएगा. बाकी राशि श्री माता शीतला देवी श्राइन बोर्ड द्वारा वहन की जाएगी." 

इस मौके पर, मुख्यमंत्री खट्टर ने सेक्टर 53 में सरस्वती कुंज में पौधारोपण किया और जलवायु संरक्षण समिति की शुरुआत की. जलवायु संरक्षण संबंधी इस पहल का लक्ष्य 10 लाख पौधों को लगाना है. 

उन्होंने लगभग 15 करोड़ की लागत वाली छह विकास परियोजनाओं के लिए स्थापना आधारशिला रखी. 

गुरुग्राम को राज्य की ओद्योगिक और आर्थिक राजधानी बताते हुए, "मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार विकास को सुनिश्चित करने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ेगी."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement