NDTV Khabar

हरियाणा बोर्ड परीक्षा : 12वीं में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा

इस वर्ष हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परीक्षा में कुल में से 64.50 प्रतिशत विद्यार्थी उतीर्ण हुए हैं, जो पिछले वर्ष (62.40) से कुछ बेहतर है. बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा, 12वीं की परीक्षा में कुल 73.44 प्रतिशत छात्राएं उतीर्ण हुई हैं, जबकि 57.58 छात्र पास हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा बोर्ड परीक्षा : 12वीं में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से घोषित 12वीं की परीक्षा परिणाम में लड़कियां लड़कों से आगे निकल गयी हैं. इस वर्ष परीक्षा में कुल में से 64.50 प्रतिशत विद्यार्थी उतीर्ण हुए हैं, जो पिछले वर्ष (62.40) से कुछ बेहतर है. बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा, 12वीं की परीक्षा में कुल 73.44 प्रतिशत छात्राएं उतीर्ण हुई हैं, जबकि 57.58 छात्र पास हुए हैं.

अधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, इस वर्ष विद्यार्थियों के प्रमाणपत्र में उनका आधार नंबर भी लिखा रहेगा.

उन्होंने कहा, ‘करीब 5,000 विद्यार्थियों का आधार नंबर अपडेट नहीं है क्योंकि उन्होंने जमा नहीं किया है. हालांकि विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए उनका परिणाम बोर्ड की वेबसाइट पर घोषित कर दिया गया है, लेकिन आधार नंबर के बगैर प्रमाणपत्र जारी नहीं किया जाएगा.’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए, उन्हें जितनी जल्दी संभव हो आधार नंबर देना आवश्यक है, वरना देरी के लिए स्कूल और विद्यार्थी जिम्मेदार होंगे.’

न्‍यूज एजेंसी भाषा से इनपुट
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement