हरियाणा के मुख्यमंत्री की सरकार से अपील, कहा- "JEE Main और NEET एग्जाम की तारीखों में अनिश्चितता को करें दूर"

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सरकार से कहा कि वे विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाले कॉम्पिटिटिव और एंट्रेंस एग्जाम की तारीखों में अनिश्चितताओं को दूरे करें.

हरियाणा के मुख्यमंत्री की सरकार से अपील, कहा-

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने जेईई मेन और नीट एग्जाम की तारीखों में अनिश्चितता को दूर करने के लिए कहा है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की सोमवार को तीन घंटे तक चली बैठक में कोरोनावारस (Coronavirus) से देश में पनपे हालातों समेत कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सरकार से कहा कि वे विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाले कॉम्पिटिटिव और एंट्रेंस एग्जाम की तारीखों में अनिश्चितताओं को दूरे करें. मनोहर लाल खट्टर ने भारत सरकार से यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) द्वारा आयोजित नेशनल डिफेंस अकेडमी (NDA), कंबाइंड डिफेंस सर्विस (CDS), और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित किए जाने वाले एग्जाम जेईई मेन (JEE Main), नीट (NEET) एग्जाम की तारीखों में अनिश्चितता को हटाने के लिए अनुरोध किया है.

कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के चलते सबसे पहले जेईई मेन  (JEE Main) और नीट (NEET) एग्जाम को मार्च के महीने में स्थगित किया गया था. इंजीनियरिंग कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाला जेईई मेन एग्जाम पहले अप्रैल में होने वाला था. वहीं, मेडिकल कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाला नीट एग्जाम मई के पहले सप्ताह में होना था. लेकिन कोरोनावायरस की वजह से दोनों ही एग्जाम पोस्टपोन हो गए.

Newsbeep

NTA की नई जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के 3 मई तक बढ़ने पर दोनों एग्जाम जेईई मेन और नीट जून के महीने में आयोजित किए जाएंगे. इससे पहले एजेंसी ने दोनों एग्जाम को मई के आखिरी सप्ताह में संचालित करने की बात कही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, UPSC ने मार्च के आखिरी सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी करके बताया था कि अप्रैल में होने वाले नेशनल डिफेंस अकेडमी और नौसेना अकेडमी एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है. इस परीक्षा को NDA एग्जाम के रूप में जाना जाता है. कमीशन की वेबसाइट पर जारी की गई सूचना में बताया गया था, UPSC NDA परीक्षा 19 अप्रैल, 2020 को देश भर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित होने वाली है, जो स्थगित हो गई थी. NDA एग्जाम की नई तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)