Haryana: क्या खुलने जा रहे हैं छठी से 9वीं तक के स्कूल, पढ़ें डिटेल्स

हरियाणा सरकार कक्षा 6 से 9 तक में पढ़ने वाले छात्रों के लिए फिर से स्कूल खोलने पर विचार कर रही है. जानिए- कब से खुलेंगे स्कूल, यहां पढ़ें डिटेल्स.

Haryana: क्या खुलने जा रहे हैं छठी से 9वीं तक के स्कूल, पढ़ें डिटेल्स

हरियाणा सरकार कक्षा 6 से कक्षा 9 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है.

नई दिल्ली:

Haryana School: हरियाणा सरकार कक्षा 6 से कक्षा 9 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है, ताकि छात्रों को शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने में सक्षम बनाया जा सके, केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार 15 अक्टूबर से स्कूलों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई. शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा, छात्र 15 अक्टूबर से अपने शिक्षकों से परामर्श कर सकते हैं.

छात्रों को अपने माता-पिता की अनुमति से अपने स्कूलों में जाने की अनुमति दी जाएगी और वे अपने संदेह को दूर करने के लिए शिक्षकों से परामर्श कर सकते हैं. शिक्षा मंत्री  ने  कहा, "हम कक्षा 6 से 9 के छात्रों के लिए स्कूल खोलने पर विचार कर रहे हैं ताकि वे शिक्षकों से मार्गदर्शन ले सकें. अंतिम निर्णय आने वाले दिनों में लिया जाएगा."

हरियाणा सरकार का राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय गृह मंत्रालय द्वारा 30 सितंबर को जारी एक आदेश के बाद आया है, जिसमें राज्यों को कक्षाएं जारी रखने के लिए शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तारीखों पर निर्णय लेने की अनुमति दी गई है.

COVID-19 के प्रकोप के कारण पिछले छह महीनों से स्कूल बंद रहने के बाद, हरियाणा सरकार ने अनलॉक-4 में  कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को खोलने की घोषणा की थी. इसके लिए प्रदेश सरकार ने एक एसओपी जारी की थी. सरकार ने कहा है कि एसओपी का अनुपालन पूरी सख्ती से कराया जाएगा.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com