NDTV Khabar

अब 7 साल होगी हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के प्रमाण-पत्र की वैधता

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) के प्रमाण-पत्र की वैधता पांच साल से बढ़ाकर सात साल कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब 7 साल होगी हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के प्रमाण-पत्र की वैधता

HTET: एचटीईटी के प्रमाण-पत्र की अवधि बढ़ाने के लिए हाल ही में बैठक हुई थी.

HTET: हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा ली जाने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) के प्रमाण-पत्र (HTET Certificate) की वैधता पांच साल से बढ़ाकर सात साल कर दी है. इससे संबंधित प्रस्ताव को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंजूरी दे दी है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गत दिनों हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) के प्रमाण-पत्र की अवधि बढ़ाने के लिए बैठक हुई थी.

इसमें केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) की तर्ज पर हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) के प्रमाण-पत्र की वैधता को सात साल करने का फैसला किया गया. उल्लेखनीय है कि इस परीक्षा को आयोजित करने का उद्देश्य देश में शिक्षा के गिरते मापदंडों में सुधार करते हुए गुणवत्तापरक शिक्षकों की तलाश करना है ताकि देश व राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता बनी रहे.

टिप्पणियां

हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड, भिवानी वर्ष में एक बार हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) आयोजित करता है.


अन्य खबरें
Current Affairs September 2019: हर परीक्षा की तैयारी के लिए जरूरी हैं ये 10 सवाल
कौन हैं एम विश्वेश्वरैया जिनकी जयंती पर मनाया जाता है इंजीनियर्स डे



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement