NDTV Khabar

हरियाणा के हर जिले में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

हरियाणा में कुल 22 जिले हैं. खट्टर ने कहा कि राज्य को और अधिक चिकित्सकों की जरूरत है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक स्वास्थ सेवाएं पहुंचाई जा सकें, विशेषकर ग्रामीण इलाकों में.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा के हर जिले में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों की कमी के चलते हर साल 2000 चिकित्सकों को तैयार करने के लिए सरकार ने राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला लिया है. हरियाणा में कुल 22 जिले हैं. खट्टर ने कहा कि राज्य को और अधिक चिकित्सकों की जरूरत है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक स्वास्थ सेवाएं पहुंचाई जा सकें, विशेषकर ग्रामीण इलाकों में.

उन्होंने यह भी कहा कि चिकित्सकों को कभी कभार घंटों तक काम करना पड़ता है, जो तनावपूर्ण है. मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य सरकार लगातार चिकित्सकों की नियुक्ति के लिए काम कर रही है और इस लक्ष्य को केवल नए मेडिकल कॉलेज खोलकर ही पूरा किया जा सकता है.
 

उन्होंने कहा कि एक मेडिकल स्वास्थ्य बीमा योजना को भी अंतिम रूप दिया गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी भी गरीब को अस्पताल में इलाज कराते वक्त किसी भी दिक्कत का सामना न करना पड़े.
टिप्पणियां

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से इनपुट


करियर की और खबरों के लिएक्लिक करें
 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement