हरियाणा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट कल होगा जारी, इन तरीकों से कर सकते हैं चेक

बोर्ड के चेयरमेन जगबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताय़ा कि राज्य के 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट कल जारी करेंगे.

हरियाणा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट कल होगा जारी, इन तरीकों से कर सकते हैं चेक

HBSE की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होगा रिजल्ट

नई दिल्ली:

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) 10वीं की परीक्षा के नतीजों का कल (8 जून) ऐलान करेगा. बोर्ड के चेयरमेन जगबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताय़ा कि राज्य के 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट कल जारी करेंगे. बोर्ड ने तय किया है कि विज्ञान की स्थगित परीक्षा भी आयोजित की जाएगी. हालांकि यह परीक्षा सिर्फ उन्हीं को देनी होगी जो 11वीं कक्षा में साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई करना चाहते हैं. यह परीक्षा जुलाई में कराई जाएगी. बता दें कि हरियाणा बोर्ड ने 10वीं की विज्ञान समेत कई विषयों की परीक्षा रद्द कर दी थी. इन विषयों में परीक्षार्थियों को औसत अंक दिए जाएंगे. 

बता दें कि शिक्षकों ने अप्रैल तक 10वीं बोर्ड परीक्षा की कॉपियां चेक कर ली थीं. बोर्ड की तरफ से साइंस के पेपर पर फैसले को लेकर ही इंतजार कर रही थी. वहीं जहां तक 12वीं की परीक्षाओं का सवाल है, तो आपको बता दें कि उनका आयोजन जुलाई में होगा और अगस्त में नतीजों का ऐलान किया जा सकता है.  

HBSE द्वारा रिजल्ट की घोषणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in और results.bseh.org.in पर ही की जाएगी. छात्र चाहें तो हरियाणा बोर्ड की मोबाइल एप भी डाउनलोड कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com