एचसीयू के स्टूडेंट को जापान की कंपनी ने दिया 40 लाख रुपये का पैकेज

एचसीयू के स्टूडेंट को जापान की कंपनी ने दिया 40 लाख रुपये का पैकेज

हैदराबाद:

जापान की वर्क्स एप्लीकेशंस कंपनी लिमिटेड ने यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद के एक एमसीए स्टूडेंट को 40 लाख रुपये सालाना का पैकेज ऑफर किया है.

यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद (हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी) के स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड इंफोर्मेशन साइंसेज से एमसीए कर रहे रविचंद्र मंगीपुड़ी का सेलेक्शन कंपनी ने अपनी सिंगापुर स्थित फर्म के लिए किया है. कैंपस प्लेसमेंट के जरिए चुने गए रविचंद्र वहां बतौर आर एंड डी इंजीनियर काम करेंगे.

आकर्षक ऑफर पाने के बाद मंगीपुड़ी ने कहा, 'मैं काफी खुश हूं. यूनिवर्सिटी की फैकल्टी अच्छी है. मेरे लिए इस यूनिवर्सिटी से एमसीए कोर्स करना काफी अच्छा रहा. यूनिवर्सिटी में रिसर्च कार्य भी उम्दा स्तर का है.'

विशाखापट्टनम के रहने वाले मंगीपुड़ी ने बताया कि कंप्यूटर की फील्ड में उनकी दिलचस्पी तब पैदा हुई जब वह बीएससी के दौरान एक ऑनलाइन कोर्स कर रहे थे.

मंगीपुड़ी ने कहा, 'यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद का फैकल्टी-स्टूडेंट अनुपात काफी अच्छा है जिससे यहां के अध्यापक छात्रों पर व्यक्तिगत तौर पर ध्यान दे पाते हैं. यहां ग्रीन कंप्यूटिंग से संबंधित प्रोग्राम भी है.'

वर्क्स एप्लीकेशंस कंपनी लि. का मुख्यालय टोक्यो में है. यह एक ईआरपी सिस्टम मैन्यूफैक्चरर है. ये कंपनी डेवलपमेंट, सेल्स एंड सपोर्ट पैकेज सिस्टम में बिजनेस करती है. वर्तमान में इस कंपनी की सिंगापुर, शांघाई, चेन्नई, लॉस एंजेलिस और न्यूयॉर्क में शाखाएं हैं. दुनिया भर में 2800 से ज्यादा कर्मचारी इस कंपनी में काम करते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com