NDTV Khabar

हिमाचल:12वीं के फिजिक्स और कम्‍प्‍यूटर साइंस के प्रश्‍न पत्र चोरी, पेपर कैंसिल

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल:12वीं के फिजिक्स और कम्‍प्‍यूटर साइंस के प्रश्‍न पत्र चोरी, पेपर कैंसिल
नई दिल्‍ली: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एचपीबीओएसई) ने 12वीं कक्षा का फिजिक्स और कम्‍प्‍यूटर साइंस का पेपर रद्द कर दिया है. दरअसल केंद्र से प्रश्नपत्रों की चोरी होने के बाद ये फैसला लिया गया है.

किन्‍नौर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, निचार में फिजिक्‍स और कंप्यूटर साइंस सब्‍जेक्‍ट के पेपर चोरी हो गए. फिजिक्‍स का पेपर 14 मार्च तथा कंप्यूटर साइंस का पेपर 21 मार्च को होना था. स्कूल के प्रिंसिपल ने इस मामले की जानकारी एचपीबीओएसई को दी.

किन्नौर के डीसी नरेश कुमार ने निचार स्कूल के प्रिसिंपल, सुपरिटेंडेंट, डिप्टी सुपरिटेंडेंट व चौकीदार को सस्पेंड कर दिया है. इस मामले में भागा नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

राज्‍य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने राज्य विधानसभा में इस संबंध में अपना बयान भी दिया. उन्होंने सदन को बताया कि विद्यालय में अलमारी का डबल लॉक टूटा हुआ था और हर विषय के 60 पेपर और कुछ आंसरशीट भी गायब थीं.

मुख्यमंत्री ने कहा, सभी 1,846 केंद्रों में दो विषयों की परीक्षा रद्द कर दी गई है और एक विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा कि परीक्षा के लिए नई तिथियां जल्द ही घोषित की जाएंगी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement