HPPSC: हिमाचल प्रदेश ज्यूडिशियल सर्विस मुख्य परीक्षा इस दिन से होगी शुरू, जानिए डिटेल

ज्य न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा 14 दिसंबर से 18 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने इस संबंध में जानकारी दी है.

HPPSC: हिमाचल प्रदेश ज्यूडिशियल सर्विस मुख्य परीक्षा इस दिन से होगी शुरू, जानिए डिटेल

HPPSC: राज्य न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा 14 दिसंबर से 18 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

नई दिल्ली:

राज्य न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा 14 दिसंबर से 18 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने इस संबंध में जानकारी दी है. परीक्षा शिमला में आयोजित की जाएगी, इस बारे में आयोग ने एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है, जो इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

आयोग ने यह भी कहा है कि उम्मीदवारों के लिए नए ई-एडमिट कार्ड और निर्देश जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. परीक्षा में सिविल कानून, आपराधिक कानून, अंग्रेजी रचना और हिंदी भाषा के पेपर शामिल होंगे. पेपर प्रत्येक दिन सिंगल शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा. 

परीक्षा पहले 25 नवंबर से 28 नवंबर तक आयोजित होने वाली थी. हालांकि, इसे स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि कई अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. 

Newsbeep

बता दें कि मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का चयन 1 मार्च 2020 को आयोजित हुई प्रारंभिक परीक्षा में हासिल किए गए नंबरों के आधार पर किया गया है. मुख्य परीक्षा के लिए कुल 223 उम्मीदवार चुने गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) लिखित परीक्षा शुरू हो गई है और 7 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. फिलहाल जनरल स्टडी के पेपर के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है. वैकल्पिक पेपर के लिए परीक्षा 7 दिसंबर को आयोजित की जाएगी.