HSSC Staff Nurse Exam: परीक्षा की तारीख जारी, 4 दिसंबर को जारी होंगे एडमिट कार्ड

एचएसएससी स्टाफ नर्स ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. जनरल अवेयनेस, रीजनिंग, मैथ, साइंस, कंप्यूटर, इंग्लिश, हिंदी के विषय में से सवाल पूछे जाएंगे.

HSSC Staff Nurse Exam: परीक्षा की तारीख जारी,  4 दिसंबर को जारी होंगे एडमिट कार्ड

नई दिल्ली:

HSSC Staff Nurse Recruitment Exam 2020: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग, HSSC स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जारी किए जाएंगे.

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, ऑनलाइन परीक्षा 12 दिसंबर, 2020 (शनिवार) और 13 दिसंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी. और एडमिट कार्ड 4 दिसंबर, 2020 को अपलोड किए जाएंगे.  

आधिकारिक नोटिस में लिखा गया है, “यह सभी संबंधितों की जानकारी के लिए अधिसूचित है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग स्टाफ नर्स (स्वास्थ्य विभाग) हरियाणा के पद के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) 12 और 13 दिसंबर को आयोजित करेगा.“

HSSC Staff Nurse 2020: कैसा होगा परीक्षा का पैटर्न

- एचएसएससी स्टाफ नर्स ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे.  जनरल अवेयनेस, रीजनिंग, मैथ, साइंस, कंप्यूटर, इंग्लिश, हिंदी के विषय में से सवाल पूछे जाएंगे.

- परीक्षा में हरियाणा का इतिहास, करंट अफेयर्स, साहित्य, भूगोल, नागरिक शास्त्र, पर्यावरण, संस्कृति  विषय के प्रश्न होंगे.

HSSC परीक्षा हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स के 1584 पदों पर उम्मीदवारों को भर्ती निकाली गई है. परीक्षा का आयोजन कोरोना संकट के बीच किया जा रहा है. ऐसे में परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाएगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com