NDTV Khabar

UPSC 2015 टॉपर टीना डाबी ने फिर किया टॉप, इस बार राष्ट्रपति से मिला गोल्ड मेडल

UPSC 2015 की टॉपर टीना डाबी को 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' से नवाजा गया है.टीना ने ट्रेनिंग में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UPSC 2015 टॉपर टीना डाबी ने फिर किया टॉप, इस बार राष्ट्रपति से मिला गोल्ड मेडल

टीना डाबी को 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' से नवाजा गया है.

खास बातें

  1. यूपीएससी टॉपर रहीं टीना डाबी ने एक बार फिर टॉप कर लिया है.
  2. टीना को 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.
  3. टीना 22 साल की थी जब उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी.
नई दिल्ली: UPSC 2015 की टॉपर टीना डाबी ने एक बार फिर टॉप किया है. देहरादून स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में हुए दो वर्षीय ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान टीना को गोल्ड मेडल से नवाजा गया है. टीना डाबी ने यूपीएससी की परीक्षा में ही नहीं बल्कि ट्रेनिंग में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया है. टीना को इस उपलब्धि के लिए 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' से नवाजा गया है.

PHOTOS: IAS टॉपर जोड़ी टीना डाबी और आमिर की पूरी Wedding Album

टीना डाबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस उपलब्धि की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, एक बार फिर रैंक 1, मुझे दो वर्षीय ट्रेनिंग प्रोग्राम में पहले स्थान पर आने के लिए 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' से नवाजा गया. IAS 2016 बैच की मेरिट लिस्ट में मैं पहले स्थान पर थी.
 
टीना डाबी और आमिर की लव स्टोरी, सुबह मिले और शाम तक हो गया प्यार, देखें VIDEO और PHOTOS

आपको बता दें कि टीना डाबी दिल्‍ली की रहने वाली हैं. टीना ने 22 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी. कुछ महीने पहले ही टीना ने अतहर आमिर उल शफी खान से शादी रचाई थी. साल 2016 में अपने फेसबुक अकाउंट पर टीना ने आमिर से अपने रिश्ते को दुनिया को बताया था.

टिप्पणियां
आपको बता दें टीना हिंदू हैं और आमिर मुस्लिम इसी वजह से दोनों के इस रिश्ते को कई हिंदू संगठनों ने ‘लव जिहाद’ का नाम दिया था. कश्मीर के रहने वाले अतहर ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था. टीना और अतहर दोनों ही राजस्थान कैडर के अफसर हैं.

VIDEO: इंडिया 7 बजे : दिल्ली की टीना डाबी बनीं यूपीएससी टॉपर​
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement