IBPS क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा इस दिन होगी आयोजित, इन नियमों का करना होगा पालन

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) 5, 12 और 13 दिसंबर को बैंक क्लर्कों के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं.

IBPS क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा इस दिन होगी आयोजित, इन नियमों का करना होगा पालन

IBPS क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा इस दिन से होगी शुरू.

नई दिल्ली:

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) 5, 12 और 13 दिसंबर को बैंक क्लर्कों के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं. IBPS क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे, जिसका आयोजन 28 फरवरी 2021 को होना है. राष्ट्रीयकृत बैंकों में क्लर्क के पदों पर चयन IBPS द्वारा प्रारंभिक और मुख्य परीक्षाओं के माध्यम से किया जाता है. 

IBPS क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा में अंग्रेजी भाषा, न्यूमेरिकल एबिलिटी और रीजनिंग एबिलिटी से प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा कुल 100 अंकों के लिए होगी और इसमें 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. अभ्यर्थियों को पेपर को पूरा करने के लिए 60 मिनट दिए जाएंगे. 

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर, उम्मीदवारों के रोल नंबर और लैब नंबर परीक्षा केंद्र पर प्रदर्शित नहीं किए जाएंगे, आईबीपीएस ने परीक्षा नोटिस में यह जानकारी दी है. 

Newsbeep

IBPS ने उम्मीदवारों से मास्क पहनने, दस्ताने पहनने के लिए कहा है. साथ ही ट्रांसपेरेंट पानी की बोतलें और हैंड सैनिटाइजर लाने के लिए कहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


परीक्षा से जुड़ी अन्य संबंधित चीजें जैसे पेन, डॉक्यूमेंट्स और एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र लेकर जानी हैं. उम्मीदवारों को यह भी कहा जाता है कि वे परीक्षा के दिन अपना सामान किसी के साथ शेयर न करें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें. साथ ही सभी उम्मीदवारों के फोन में आरोग्य सेतु ऐप होनी चाहिए.