IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, जानिए एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा एक बार फिर स्थगित हो गई है. 12 सितंबर से शुरू होने वाली इस परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, जानिए एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा स्थगित हो गई है.

नई दिल्ली:

IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा एक बार फिर स्थगित हो गई है. 12 सितंबर से शुरू होने वाली इस परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. ये परीक्षा 12,13, 19, 20 और 26 सितंबर को आयोजित होने वाली थी. लेकिन अब 12 और 13 सितंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित हो गई है. IBPS RRB परीक्षा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में अधिकारियों और कार्यालय सहायकों के चयन के लिए आयोजित की जाती है. 

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने सूचित किया है, "कुछ खराब परिस्थितियों के कारण 12.09.2020 और 13.09.120 को CRP-RRB-IX के तहत ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं होगा. परीक्षा के लिए संशोधित तारीखें आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी. उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in को नियमित रूप से चेक करते रहें."

बता दें कि आईबीपीएस पीओ (IBPS PO), आईबीपीएस क्लर्क (IBPS clerk) और आईबीपीएस विशेषज्ञ अधिकारी (IBPS Specialist Officer) के अलावा आरआरबी (IBPS RRB) परीक्षा आईबीपीएस (IBPS) द्वारा आयोजित महत्वपूर्ण परीक्षाओं में से एक मानी जाती है. प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार अक्टूबर में होने वाली मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. 

इस साल COVID-19 महामारी के कारण IBPS परीक्षा आयोजित करते समय नए नियमों का पालन करेगा. परीक्षा के दौरान भिड़ से बचने के लिए आईबीपीएस ने अलग रिपोर्टिंग टाइम निर्धारित किया है. उम्मीदवारों का रिपोर्टिंग टाइम एडमिट कार्ड में उपलब्ध होगा. आईबीपीएस (IBPS) ने उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग समय पर परीक्षा केंद्र तक पहुंचना अनिवार्य कर दिया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछली परीक्षाओं की तरह आईबीपीएस (IBPS) परीक्षा हॉल के बाहर बैठने की व्यवस्था डिसप्ले नहीं करेगा. यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा सके. परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को बैठने की जगह की सूचना दी जाएगी.