IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

IBPS RRB Prelims Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने आरआरबी (RRB) प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं.

नई दिल्ली:

IBPS RRB Prelims Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने आरआरबी (RRB) प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. IBPS ने 12 और 13 सितंबर को होने वाली RRB प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने की जानकारी देने के अगले दिन ही IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इसी के साथ IBPS ने परीक्षा स्थगित करने का अपना नोटिस वापस ले लिया है और सूचित किया है कि अब परीक्षा अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएंगी. 

Download IBPS RRB Admit Card 2020

IBPS RRB परीक्षा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में अधिकारियों और कार्यालय सहायकों के चयन के लिए आयोजित की जाती है. IBPS RRB की परीक्षा  अब 12,13, 19, 20 और 26 सितंबर को अपने शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएगी. 

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने नया नोटिस जारी करके सूचित किया, "यह तय किया गया है कि ऑफिसर स्केल I के लिए CRP-RRBIX के तहत ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा 10.08.2020 को जारी अपने शेड्यूल के अनुसार 12.09.2020 और 13.09.2020 को ही आयोजित की जाएगी. "

बता दें कि आईबीपीएस पीओ (IBPS PO), आईबीपीएस क्लर्क (IBPS clerk) और आईबीपीएस विशेषज्ञ अधिकारी (IBPS Specialist Officer) के अलावा आरआरबी (IBPS RRB) परीक्षा आईबीपीएस (IBPS) द्वारा आयोजित महत्वपूर्ण परीक्षाओं में से एक मानी जाती है. प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार अक्टूबर में होने वाली मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल COVID-19 महामारी के कारण IBPS परीक्षा आयोजित करते समय नए नियमों का पालन करेगा. परीक्षा के दौरान भिड़ से बचने के लिए आईबीपीएस ने अलग रिपोर्टिंग टाइम निर्धारित किया है. उम्मीदवारों का रिपोर्टिंग टाइम एडमिट कार्ड में उपलब्ध होगा. आईबीपीएस (IBPS) ने उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग समय पर परीक्षा केंद्र तक पहुंचना अनिवार्य कर दिया है.  

पिछली परीक्षाओं की तरह आईबीपीएस (IBPS) परीक्षा हॉल के बाहर बैठने की व्यवस्था डिसप्ले नहीं करेगा. यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा सके. परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को बैठने की जगह की सूचना दी जाएगी.