CA स्टूडेंट्स छोड़ सकते हैं जुलाई की परीक्षा, ICAI ने दिया ये मौका

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने जुलाई में सीए (CA) की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी घोषणा की है.

CA स्टूडेंट्स छोड़ सकते हैं जुलाई की परीक्षा, ICAI ने दिया ये मौका

CA स्टूडेंट्स जुलाई की परीक्षा छोड़ सकते हैं.

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या हर गुजरते दिन के साथ बढ़ती ही जा रही है. कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने जुलाई में सीए (CA) की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी घोषणा की है. ICAI ने कहा है कि जो उम्मीदवार जुलाई में सीए की परीक्षा  (CA Exam 2020) नहीं देना चाहते हैं तो वे इसके बजाए नवंबर में परीक्षा दे सकते हैं. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने जुलाई CA परीक्षा के लिए आज एक नोटिफिकेशन जारी किया है.  बता दें कि सीए की परीक्षा 29 जुलाई से शुरू होगी. नोटिस में बताया गया है, "वे स्टूडेंट्स जो मई 2020 एग्जामिनेशन साइकिल के लिए पहले ही ऑनलाइन एग्जामिनेशन एप्लिकेशन सबमिट कर चुके हैं वे परीक्षा न देने का विकल्प चुक सकते हैं और इसके बजाए नवंबर में होने वाली परीक्षा दे सकते हैं." नोटिफिकेशन में आगे बताया गया कि ऐसे मामले में एग्जामिनेशन फीस या अगर कोई छूट होती है तो उसे नवंबर में होने वाली अगली परीक्षा में जोड़ लिया जाएगा. 

बता दें कि जो स्टूडेंट्स जुलाई में होने वाली सीए की परीक्षा (CA July Exams 2020) को छोड़ने का विकल्प चुनना चाहते हैं उन्हें 17 जून से 20 जून के अंदर एक घोषणा पत्र सबमिट करना होगा. वहीं, जो स्टूडेंट्स जुलाई की परीक्षा देना चाहते हैं उन्हें ये जानकारी दी गई है कि परीक्षा के लिए जरूरी व्यवस्था की जाएगी और कोविड-19 से संबंधित सावधानियों का खास ख्याल रखा जाएगा. 

परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. सौनिटाइजेशन का खास ख्याल रखा जाएगा, मास्क पहनना जरूरी होगा. हर समय सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा और सरकार द्वारा जारी सभी नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा. इसके अलावा परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र एक बार फिर से बदलने का भी मौका दिया जाएगा. उम्मीदवार 17 जून से 20 जून तक अपने परीक्षा केंद्र बदल सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com