CA EXAM देने वालों के लिए अच्छी खबर, इस दिन तक एप्लीकेशन फॉर्म में कर सकते हैं बदलाव

COVID-19: कोरोना के डर के मद्देनजर चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को फिर से सेंटर बदलने का मौका दिया गया है.

CA EXAM देने वालों के लिए अच्छी खबर, इस दिन तक एप्लीकेशन फॉर्म में कर सकते हैं बदलाव

CA का एग्जाम देने वाले उम्मीदवार एग्जाम सेंटर बदल सकते हैं.

खास बातें

  • CA का एग्जाम देने वाले उम्मीदवार एग्जाम सेंटर बदल सकते हैं.
  • 21 से 23 मार्च तक फॉर्म में ऑनलाइन एडिटिंग करने की सुविधा दी गई.
  • 2 मई से 18 मई के बीच ये एग्जाम कुल 207 सेंटर्स पर कराए जाएंगे.
नई दिल्ली:

CA Exam 2020: देश में कोरोनावायरस पॉजिटिव केस की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. खतरे को देखते हुए तमाम बोर्ड एग्जाम और एंट्रेंस टेस्ट पोस्टपोन कर दिए गए हैं. कोरोना के डर के मद्देनजर चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को फिर से सेंटर बदलने का मौका दिया गया है. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA May 2020 Exam से जुड़ा नया नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि उम्मीदवार अपने एग्जाम सेंटर, ग्रुप और मीडियम एक बार फिर से बदल सकते हैं. ये सुविधा सिर्फ 21 मार्च से 23 मार्च तक जारी रहेगी. 

उम्मीदवारों की तरफ से भी ऐसी मांग की गई थी, जिसके बाद ICAI ने यह फैसला लिया. ICAI ने कहा है, "कोरोनावायरस के मद्देनजर छात्रों का ध्यान रखते हुए एहतियात के तौर पर ऑनलाइन विंडो फिर से खोलने का फैसला लिया गया है, ताकि जो छात्र अपने फॉर्म जमा कर चुके हैं वो एग्जाम सेंटर, ग्रुप या मीडियम बदल सकें." 

ICAI Allows CA Students To Change Exam Centre: Official Notification

CA Exam कब है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CA Exam 2020 मई में होने हैं. 2 मई से 18 मई के बीच ये एग्जाम कुल 207 सेंटर्स पर कराए जाएंगे. इनमें विदेशी सेंटर अबू धाबी, दोहा, दुबई, काठमांडू और मस्कत भी शामिल हैं. कोरोनावायरस के चलते देशवासियों को घर में रहने के लिए कहा गया है. कोरोनावायरस के चलते स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी की छुट्टियां होने के बाद स्टूडेंट्स अपने-अपने घर भी चले गए हैं, जिससे चलते उन्हें एग्जाम सेंटर को लेकर मुश्किलें आ रही हैं. 

कुछ स्टूडेंट्स ने ICAI से एग्जाम सेंटर फिर से बदलने की रिक्वेस्ट थी, जिसे मानते हुए ICAI ने 21 से 23 मार्च तक फॉर्म में ऑनलाइन एडिटिंग करने की सुविधा दी है. ये फॉर्म वेबसाइट icai.org पर जाकर एडिट किए जा सकते हैं. इसके अलावा ICAI ने 15 अप्रैल तक क्लासेज भी पोस्टपोन कर दी हैं.