ICAI ने CA मई 2020 परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी, यहां करें चेक

Chartered Accountant Exam 2 मई से 18 मई के बीच आयोजित किए जाएंगे.

ICAI ने CA मई 2020 परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी, यहां करें चेक

ICAI CA Exam: आईसीएआई ने सीए परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी है.

खास बातें

  • आईसीएआई ने सीए परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी है
  • 2 मई से 18 मई के बीच आयोजित की जाएंगी परीक्षाएं
  • इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया आयोजित करता है परीक्षा
नई दिल्ली:

चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा (ICAI CA Exam) 2 मई से 18 मई के बीच आयोजित की जाएगी. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) ने परीक्षा की तारीखों की घोषणा की है. जबकि सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (IPC), इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 फरवरी से 26 फरवरी के बीच चलेगी. सीए परीक्षाएं (CA exams) न सिर्फ भारत बल्कि भारत के बाहर भी आयोजित की जाएंगी. देश भर में जहां 207 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी वहीं देश से बाहर अबु धाबी, दोहा, दुबई, काठमांडू और मस्कैट में परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

CLAT 2020: क्लैट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां से करें अप्लाई

मई के महीने में आयोजित की जाने वाली सीए परीक्षाओं के नतीजे अगस्त में जारी कर दिए जाएंगे. वहीं नवंबर में होने वाली सीए परीक्षा के रजिस्ट्रेशन अगस्त-सितंबर में होंगे. परीक्षा के लिए समय सीमा 3 घंटे तय की गई है सिवाय सीए फाइनल पेपर 6 (इलेक्टिव) और सीए फाउंडेशन पेपर 3 -पेपर 4 के जो कि क्रमश: 4 घंटे और 2 घंटे के होंगे. 

 परीक्षा का शेड्यूल (इस लिंक से देखें परीक्षा की तारीखें)

‘परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम की तारीख बदली, अब 20 जनवरी को पीएम मोदी छात्रों से करेंगे चर्चा

सीए परीक्षा के अलावा आईसीएआई (ICAI) इंटरनेशनल ट्रेड लॉ और वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गनाइजेशन पार्ट 1 परीक्षा और इंटरनेशनल टैक्सेशन- असेसमेंट टेस्ट भी आयोजित करता है. वेबसाइट पर जारी नोटिस के मुताबिक, "इस बात पर जोर दिया जाता है कि परीक्षा के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा भले ही परीक्षा के दिन कोई सरकारी छुट्टी ही क्यों न हो."

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com