Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CA CPT 2017: रिजल्ट की तारीख हुई घोषित, इन आसान तरीकों से चेक करें अपना रिजल्ट

आईसीएई की अंतिम परीक्षा में दुनियाभर के कुल 1,28,853 छात्र शामिल हुए थे.

CA CPT 2017: रिजल्ट की तारीख हुई घोषित, इन आसान तरीकों से चेक करें अपना रिजल्ट

17 जनवरी को होगी रिजल्ट की घोषणा

चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की नवंबर 2017 में आयोजित फाइनल परीक्षा और दिसंबर, 2017 में कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (सीपीटी) के परिणामों की घोषणा 17 जनवरी, 2018 को दोपहर दो बजे के आसपास आने की उम्मीद है. संस्थान ने इस बात की जानकारी दी है. आईसीएआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, अंतिम परीक्षा और कॉमन प्रोफिशियेंसी टेस्ट (सीपीटी) के अंकों के विवरण वेबसाइटों पर प्रदर्शित किए जाएंगे. 

इन वेबसाइट्स से चेक करें रिजल्ट: icaiexam.icai.org, caresults.icai.org, icai.nic.in 

इतने फीसदी अंकों पर मिलेगी मेरिट
आईसीएआई अंतिम परीक्षा में न्यूनतम 55 फीसदी और उससे ऊपर के अंक हासिल करने वाले अधिकतम 50वीं रैंक के उम्मीदवारों की अखिल भारतीय मेरिट सूची जारी करेगा. इसी मेरिट के आधार पर आगे चयन होगा.

इतने छात्रों ने लिया था भाग
आईसीएई की अंतिम परीक्षा में दुनियाभर के कुल 1,28,853 छात्र शामिल हुए थे. इसके साथ ही विश्व में संस्थान ने कुल 327 परीक्षा केंद्र स्थापित किए थे. 
 

ईमेल पर पाएं अपना रिजल्ट
छात्रों को ईमेल के जरिए उनका रिजल्ट पाने की सुविधा भी दी गई है. जो भी छात्र अपना रिजल्ट ईमेल पर चाहते हैं उन्हें संस्थान की वेबसाइट पर जाकर पहले ही रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. ऐसा करने के बाद रिजल्ट की घोषणा होते ही छात्रों को सीधे ईमेल के जरिए सूचित कर दिया जाएगा और उनका पूरा रिजल्ट उनके ईमेल पर होगा. 

मोबाइल एसएमएस पर भी रिजल्ट
छात्र अपने मोबाइल फोन पर मैसेज के जरिए भी अपने रिजल्ट की अपडेट पा सकते हैं. फाइनल एग्जाम के रिजल्ट के लिए सबसे पहले छात्रों को अपने मोबाइल पर CAFNL टाइप करना होगा, इसके बाद स्पेस देकर अपना रोल नंबर 58888 पर मैसेज करना होगा. 
 

करियर की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें