ICAI CA Exam 2020: ट्रेनिंग और CA एग्जाम के बारे में ICAI ने दी ये खास जानकारी

Coronavirus: ICAI ने नोटिफिकेशन जारी करके CA के उम्मीदवारों के लिए चल रही आर्टिकल ट्रेनिंग और मई में होने वाले एग्जाम के बारे में जानकारी दी है.

ICAI CA Exam 2020: ट्रेनिंग और CA एग्जाम के बारे में ICAI ने दी ये खास जानकारी

ICAI ने सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों से बचने की दी सलाह.

खास बातें

  • ICAI ने सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों से बचने की दी सलाह.
  • उम्मीदवारों को लॉकडाउन से हुए नुकसान की चिंता करने की जरूरत नहीं.
  • CA एग्जाम की तारीखें फिलहाल बदली नहीं गई हैं.
नई दिल्ली:

ICAI CA Exam 2020:  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने नोटिफिकेशन जारी करके CA के उम्मीदवारों के लिए चल रही आर्टिकल ट्रेनिंग के बारे में जानकारी दी है. नोटिस ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. नोटिस में ICAI के CCM ने उम्मीदवारों को बताया कि पिछले दिनों व्हाट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एग्जाम की जो डेट्स वायरल हुई हैं, वो गलत हैं. 

इसके अलावा ICAI के नोटिस में बताया गया है कि जो उम्मीदवार पहले ही रजिस्टर कर चुके हैं और जिनकी ट्रेनिंग चल रही है, लेकिन कोविड 19 की वजह से देश में हुए लॉकडाउन की वजह से वो उसे अटेंड नहीं कर पा रहे हैं तो ट्रेनिंग की इस अवधि को गिना नहीं जाएगा. बल्कि इसे ट्रेनिंग के हिस्से में ही काउंट किया जाएगा. 

Newsbeep

इसके अलावा ICAI ने यह भी बताया कि जो उम्मीदवार पहले से आर्टिकल ट्रेनिंग ले रहे हैं और मई में होने वाले या फिर दूसरे एग्जाम देने वाले हैं तो उन्हें लॉकडाउन की वजह से हुए नुकसान के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ICAI ने CA एग्जाम के बारे में दी जानकारी
CA एग्जाम की डेट बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ अफवाहें फैली हैं, जिसके बाद ICAI ने कहा है कि स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर चल रही किसी भी प्रकार की सूचनाओं और एग्जाम डेट्स पर यकीन ना करें. ICAI ने बताया कि अभी कोरोनावायरस को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है, अगले कुछ दिनों में शायद हालात क्लियर हो जाएं. लिहाजा, अप्रैल मध्‍य में स्थिति का जायजा लिया जाएगा, उसके बाद ही मई एग्जाम के बारे में अगला फैसला लिया जाएगा.  ICAI ने स्टूडेंट्स से अपील है कि किसी भी अफवाह पर यकीन न करें और सोशल मीडिया पर दी जा रही जानकारियों से बचें. मई में होने वाले CA की एग्जाम डेट्स को लेकर सिर्फ ICAI की आधिकारिक वेबसाइट (icai.org) पर उपलब्ध नोटिफिकेशन पर ही यकीन करें.