ICAI CA Exams 2021: इंटर- फाइनल परीक्षा के लिए कल फिर से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

ICAI CA Exams 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) कल, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए आवेदन विंडो को ओपन कर देगा.जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वह आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर 6 मई से पहले आवेदन कर सकते हैं.

ICAI CA Exams 2021: इंटर- फाइनल परीक्षा के लिए कल फिर से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

नई दिल्ली:

ICAI CA Exams 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) कल, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए आवेदन विंडो को ओपन कर देगा.जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वह आधिकारिक वेबसाइट  icai.org  पर 6 मई से पहले आवेदन कर सकते हैं.

संस्थान ने कहा कि यह छात्रों के लिए ICAI CA मई परीक्षा के लिए आवेदन करने का आखिरी अवसर होगा. इस अवधि के दौरान परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को 600 रुपये लेट फीस देना होगा.  

आवेदन विंडो CA फाइनल, इंटरमीडिएट (IPC), इंटरमीडिएट, पोस्ट योग्यता कोर्सेज - इंश्योरेंस और रिस्क मैनेजमेंट(IRM), टेक्निकल एग्जामिनेशन, इंटरनेशनल टेक्शन - असेसमेंट टेस्ट (INTT - AT) सहित परीक्षाओं के लिए फिर से खुल जाएगी.

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर, ICAI ने CA इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा को मई 2021 के लिए स्थगित कर दिया है. संस्थान ने कहा, CA इंटर की परीक्षा 22 मई से शुरू होने वाली थी और CA की फाइनल परीक्षा 21 मई से शुरू होने वाली थी. नई परीक्षा की तारीखें परीक्षा शुरू होने से कम से कम 25 दिन पहले घोषणा की जाएगी.

CA Intermediate, Final Exams: कैसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  www.icai.org पर जाएं.

स्टेप 2- " CA portal" पर  क्लिक कर मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 3- अब ऑनलाइन फीस सबमिट कर लें.

स्टेप 4-  फॉर्म सबमिट कर लें.

स्टेप 5- अब इसे डाउनलोड कर लें.

स्टेप 6- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com