NDTV Khabar

ICAI CA Final November Exam Result 2017 जारी, मोहित बने टॉपर

दोनों परिक्षाएं पिछले साल नवंबर और दिसंबर में आयोजित कराई गई थी.इंस्टिट्यूट ने टॉप 50 सफल छात्रों की मेरिट लिस्ट भी जारी की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICAI CA Final November Exam Result 2017 जारी, मोहित बने टॉपर

छात्रों की फाइल फोटो

खास बातें

  1. ऑनलाइन भी छात्र देख सकते हैं अपना परिणाम
  2. दिल्ली के प्रशांत ने किया सेकेंड टॉप
  3. सीपीटी का भी परिणाम घोषित
नई दिल्ली: द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड  एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया  (ICAI) ने CA Final परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. आईसीएआई ने CPT परीक्षा का भी परिणाम घोषित किया है. गौरतलब है कि दोनों परिक्षाएं पिछले साल नवंबर और दिसंबर में आयोजित कराई गई थी. इंस्टिट्यूट ने टॉप 50 सफल छात्रों की मेरिट लिस्ट भी जारी की है. सीए फाइनल की परीक्षा में करनाल के मोहित गुप्ता ने टॉप किया है जबकि दिल्ली के प्रशांत दूसरे टॉपर रहे हैं. आदित्य मित्तल तीसरे टॉपर बने हैं.

यह भी पढ़ें: 08 पदों पर कंपनी ने निकाली हैं भर्तियां, पढ़ें कब तक कर सकते हैं आवेदन 

इस बार ग्रुप 1 का पास परसेंटेज 15.91 फीसदी रहा है जबकि ग्रुप 2 में पास परसेंटेज 15.11 फीसदी रहा है. दोनों ग्रुप के लिए परीक्षा देने और दोनों या किसी एक ग्रुप में पास करने वाले छात्रों का प्रतिशत 22.76 रहा है. इस बार कुल शामिल हुए छात्रों में से 9479 छात्रों को सफलता हाथ लगी है. पिछले साल मई जून में हुई फाइनल परीक्षा में कुल 1,32,007 छात्रों ने हिस्सा लिया था. जबकि सीपीटी परीक्षा में कुल 93,262 छात्र शामिल हुए थे. सीपीटी में कुल सफल होने वाले छात्रों की संख्या 36,028 और सीए फाइनल में 19879 थी. 

यह भी पढ़ें: ICAI ने घोषित किए CA फाइनल और CPT के नतीजे

यहां से देंखे परिणाम- परीक्षा में शामिल हुए छात्र आईसीएआई की वेबसाइट icaiexam.icai.org, caresults.icai.org, या icai.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. इसके लिए छात्रों को पहले वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा. जहां उन्हें रिजल्ट का लिंक दिखेगा. इस लिंक को क्लिक करते ही उनके सामने एक नया पेज खुलेगा.

टिप्पणियां
VIDEO: पीएम ने कहा सीए हैं ऋषि मुनी



उस पेज पर आपसे आपका रोल नंबर व अन्य जानकारी मांगी जाएगी. इन जानकारी को भरते ही आपको इंटर बटन दबाना होगा. ऐसा करते ही आपके सामने आपका परिणाम खुल जाएगा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement