ICAI CA Exam 2020: आईसीएआई ने रद्द किया CA का एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

ICAI 2020 Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने मई में होने वाला CA का एग्जाम पोस्टपोन कर दिया है.

ICAI CA Exam 2020: आईसीएआई ने रद्द किया CA का एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

ICAI, CA 2020 Exam: ICAI ने CA का एग्जाम पोस्टपोन कर दिया है.

खास बातें

  • ICAI ने CA का एग्जाम पोस्टपोन कर दिया है.
  • CA का एग्जाम अब जून और जुलाी में होगा.
  • कोरोनावायरस की वजह से एग्जाम पोस्टपोन किया गया है.
नई दिल्ली:

ICAI Postponed CA 2020 Exam: कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोनावायरस के खतरे को कम करने के लिए देश में लॉकडाउन कर दिया गया है, जिसके बाद देश में स्कूल से लेकर कई बड़े एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं. अब इन सबके बाद इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने भी मई में होने वाला CA का एग्जाम (CA 2020 Exam) पोस्टपोन कर दिया है. अब CA का एग्जाम जून और जुलाई के महीने में आयोजित किया जाएगा. पहले ये एग्जाम 2 से 18 मई को होना था, लेकिन कोरोनावायरस की वजह से इसकी डेट को आगे बढ़ा दिया गया है. अब ये एग्जाम 19 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा. 

ICAI Postponed CA 2020 Exam Official Notification

ICAI की तरफ से जारी नोटिस में ये भी बताया गया है कि फाउंडेशन कोर्स के लिए एग्जाम, फाइनल ग्रुप II की परीक्षा के साथ 27, 29 जून और 1 व 3 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा पोस्ट क्वालिफिकेश कोर्स की परीक्षा-INTT-AT, फाइनल ग्रुप II के साथ 27 व 29 जून को होगी. जबकि ITL और WTO परीक्षा 4 पेपरों के साथ होनी है.

इसके अलावा ICAI के नोटिस में बताया गया है कि जो उम्मीदवार पहले ही रजिस्टर कर चुके हैं और जिनकी ट्रेनिंग चल रही है, लेकिन कोविड-19 की वजह से देश में हुए लॉकडाउन के कारण वो उसे अटेंड नहीं कर पा रहे हैं तो ट्रेनिंग की इस अवधि को गिना नहीं जाएगा. बल्कि इसे ट्रेनिंग के हिस्से में ही काउंट किया जाएगा. 

ICAI ने यह भी बताया कि जो उम्मीदवार पहले से आर्टिकल ट्रेनिंग ले रहे हैं और मई में होने वाले या फिर दूसरे एग्जाम देने वाले हैं तो उन्हें लॉकडाउन की वजह से हुए नुकसान के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com