ICAI: 12वीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स CA कोर्स के लिए कर सकते हैं अप्लाई, जानिए तरीका

CA Admission: इस साल 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स सीए (CA) कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.  

ICAI: 12वीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स CA कोर्स के लिए कर सकते हैं अप्लाई, जानिए तरीका

12वीं क्लास के स्टूडेंट्स CA कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

CA Ragistration: इस साल 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स चार्टर्ड अकाउंट (CA) कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. CA के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिन स्टूडेंट्स की 12वीं की सभी परीक्षाएं अभी नहीं हुई हैं वे भी CA फाउंडेशन कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऐसे स्टूडेंट्स को हालातों को ध्यान में रखते हुए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया में छूट दे दी गई है. बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए नियमों में ढील दी है. 

ICAI ने कहा, "कोविड-19 महामारी की वजह से सीबीएई, आईसीएसई और ज्यादातर स्टेट बोर्ड्स ने 19 मार्च के बाद होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. इसको ध्यन में रखकर ICAI ने फैसला लिया है कि जो स्टूडेंट्स 12वीं क्लास के सभी एग्जाम ना देने की वजह से खुद को फाउंडेशन कोर्स में रजिस्टर नहीं कर पा रहे हैं उनके लिए अथॉरिटी ने फाउंडेशन कोर्स के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया में छूट देने का फैसला किया है. "

CA Foundation Course Official Notification And Direct Link To Apply

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिन स्टूडेंट्स के पास 12वीं क्लास के एग्जाम का एडमिट कार्ड है और जिन्होंने सभी एग्जाम नहीं दिए हैं वे इस कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

ICAI ने नोटिफिकेशन जारी करके बताया, "जिन स्टूडेंट्स को 12वीं क्लास के एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड मिले हैं और जिन्होंने फरवरी और मार्च में एक या 2 पेपर दिए हैं वे 30 जून या इससे पहले फाउंडेशन कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. " बता दें कि सीए फांउडेशन का एग्जाम 27 जून, 29 जून और 1 और 3 जुलाई को आयोजित किया जाएगा.