ICAI ने फर्जी सोशल मीडिया अकाउंटों के प्रति स्टूडेंट्स को किया सचेत

ICAI ने अपने सदस्यों और स्टूडेंट्स से अपील की है कि वे किसी भी तरह की जानकारी के लिए सिर्फ इंस्टीट्यूट के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर ही भरोसा करें. 

ICAI ने फर्जी सोशल मीडिया अकाउंटों के प्रति स्टूडेंट्स को किया सचेत

ICAI ने फेक सोशल मीडिया पेजों के प्रति स्टूडेंट्स को सचेत किया है.

नई दिल्ली:

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने अपने सदस्यों और छात्रों को फर्जी सोशल मीडिया पेज और उन पर प्रकाशित संदेशों के प्रति सचेत रहने के लिए कहा है. बता दें कि सोशल मीडिया पर ये पेज अवैध रूप से ICAI के नाम और लोगो का इस्तेमाल करके बनाए गए हैं. ICAI ने अपने सदस्यों और स्टूडेंट्स से अपील की है कि वे किसी भी तरह की जानकारी के लिए सिर्फ इंस्टीट्यूट के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर ही भरोसा करें. 

ICAI ने नोटिस जारी करके बताया गया है कि ये फेक अकाउंट्स और पेज हमारे सदस्यों और स्टूडेंट्स के मन में भ्रम पैदा कर रहे हैं. इसमें पोस्ट किए गए संदेश उम्मीदवारों के बीच गलत जानकारी पैदा कर रहे हैं.

ICAI Official Links

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नोटिस में ये भी बताया गया है कि इन फेक सोशल मीडिया पेजों पर ICAI के संबंध में कई घोषणाएं भी की जा रही हैं. साथ ही ये पेज ऐसी सामग्री पोस्ट कर रहे हैं, जिसपर सिर्फ ICAI  का इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट है. इन फेक पेजों पर झूठी घोषणाएं की जा रही हैं और फर्जी सामग्री पोस्ट की जा रही है, जो अपमानजनक और आपत्तिजनक है. 

ICAI ने ऐसे फेक पेज बनाने वालों के खिलाफ एक्शन लेने की चेतावनी भी दी है. इस पर ICAI ने कहा है, "सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत और अपमानजनक कंटेंट पोस्ट करना कानून का उल्लंघन करना है. इसलिए ICAI इस तरह के सोशल मीडिया अकाउंट्स और उन्हें नियंत्रित करने वाले व्यक्तियों को तुरंत ऐसे प्लेटफ़ॉर्म को रोकने और हटाने के लिए चेतावनी देता है जो पूरी तरह से अवैध हैं और जिनपर ICAI का अधिकार है."