NDTV Khabar

ICAR Result 2019: जारी हुआ आईसीएआर एआईईईए रिजल्ट, एक क्लिक में करें चेक

ICAR Result 2019 जारी कर दिया गया है. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICAR Result 2019: जारी हुआ आईसीएआर एआईईईए रिजल्ट, एक क्लिक में करें चेक

ICAR Result 2019: आईसीएआर रिजल्ट ntaicar.nic.in पर जारी हुआ है.

नई दिल्ली:

ICAR Result 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रीसर्च (ICAR) की ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन परीक्षा का रिजल्ट (ICAR AIEEA Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवार एंट्रेंस परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट ntaicar.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा. इस साल एंट्रेंस परीक्षा 1 जुलाई को आयोजित की गई थी. परीक्षा देश भर के 796 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इस साल यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए 236931 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी. पीजी एंट्रेंस परीक्षा 31486 उम्मीदवारों ने दी थी. जबकि  AICE-JRF/SRF (PGS) के लिए 8374 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था.


ICAR Result 2019 एक क्लिक में देखें देखें
 

ICAR UG Result

ICAR PG Result 


AICE- JRF/SRF (PGS)-2019 Result

ICAR AIEEA Result 2019 ऐसे करें चेक

स्टेप 1: स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट ntaicar.nic.in पर जाएं.
​स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
​स्टेप 3: नया पेज खुलेगा, मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट करें.
​स्टेप 4: आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा
​स्टेप 5: अब आप भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकते हैं.

इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रीसर्च (ICAR) के बारे में
इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रीसर्च  (Indian Council of Agricultural Research) भारत सरकार के कृषि मंत्रालय में कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग के तहत एक स्वायत्तशासी संस्था है. रॉयल कमीशन की कृषि रिपोर्ट के अनुसरण में सोसाइटी रजिस्ट्रीकरण अधिनियम, 1860 के तहत पंजीकृत और 16 जुलाई 1929 को स्थापित इस सोसाइटी का पहले नाम इंपीरियल काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च था. इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है.

टिप्पणियां

अन्य खबरें
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement