ICSE, ISC Compartment Exam: 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानिए डिटेल

ICSE and ISC Compartment Exam Dates: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CICSE) ने ICSE (10वीं क्लास) और  ISC (12वीं क्लास) की कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है.

ICSE, ISC Compartment Exam: 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानिए डिटेल

ICSE, ISC Compartment Exam: 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा का शेड्यूल जारी हो गया है.

नई दिल्ली:

ICSE and ISC Compartment Exam Dates: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CICSE) ने ICSE (10वीं क्लास) और  ISC (12वीं क्लास) की कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है. सीआईसीएसई बोर्ड 6 से 9 अक्टूबर तक 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए कंपार्टमेंट और सुधार परीक्षा आयोजित करेगा. बोर्ड ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, कंपार्टमेंट और सुधार परीक्षा के बाद रिजल्ट 17 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे तक जारी किया जाएगा. 

CICSE बोर्ड ने यह भी कहा है कि जो छात्र कंपार्टमेंट की परीक्षा में भी सफल नहीं हो पाते हैं उन्हें अगले साल पास होने का मौका दिया जाएगा. हालांकि, जो छात्र सुधार परीक्षा में शामिल नहीं होते हैं उन्हें अपने अंकों में सुधार करने का दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा. 

Newsbeep

ICSE, ISE परीक्षा का शेड्यूल इस प्रकार है-
- ICSE कंपार्टमेंट एग्जाम 2020 :  6 से 7 अक्टूबर
- ICSE सुधार परीक्षा 2020 : 6 से 9 अक्टूबर 
- ISC कंपार्टमेंट एग्जाम 2020 : 6 अक्टूबर
- ISC सुधार परीक्षा 2020 :  6 से 7 अक्टूबर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीआईसीएसई के मुख्य कार्यकारी और सचिव गेरी अराथून ने कहा, "अभ्यर्थी भीड़ से बचने और सुगम प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए समय से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें. उनके लिये मास्क और सैनिटाइजर ले जाना आवश्यक है, जबकि दस्ताने का उपयोग वैकल्पिक है." बोर्ड ने जुलाई में 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए थे, बोर्ड के अनुसार 10वीं कक्षा में 99.34 प्रतिशत जबकि 12वीं कक्षा में 96.84 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए थे.