ICSE, ISC Exam 2021 Datesheet: CISCE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की डेटशीट की जारी, इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

ICSE, ISC Exam 2021 Datesheet: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें जारी कर दी हैं.

ICSE, ISC Exam 2021 Datesheet: CISCE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की डेटशीट की जारी, इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

CISCE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की डेटशीट जारी कर दी है.

नई दिल्ली:

ICSE, ISC Exam 2021 Datesheet: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें जारी कर दी हैं. कक्षा 10वीं की परीक्षा 5 मई को अंग्रेजी के पेपर के साथ शुरू होंगी और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 5 मई से बिजनेस स्टडीज के पेपर के साथ शुरू की जाएंगी. वहीं, 8 अप्रैल को 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षाएं शुरू होंगी.

12वीं क्लास की प्रैक्टिकल परीक्षा कंप्यूटर साइंस के प्रैक्टिकल एग्जाम के साथ शुरू होंगी, जबकि थ्योरी पेपर 5 मई से शुरू होंगे. CISCE बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम जुलाई में जारी किया जाएगा.

वहीं, कोरोनोवायरस महामारी के कारण पिछले साल CISCE बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई थीं. इंटरनल असेसमेंट के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन किया गया था.

कब होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने पिछले महीने अपनी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी. 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 4 मई से शुरू होंगी.  दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 7 जून को समाप्त होंगी, जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 11 जून को पूरी होंगी.  प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 मार्च यानी आज से शुरू हो गई हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)