ICSE, ISC परीक्षाओं की डेट शीट जारी, यहां करें चेक

ICSE, ISC Date Sheets: स्टूडेंट ICSE और ISC परीक्षाओं की डेट शीट ऑनलाइन cisce.org पर जाकर चेक कर सकते हैं.

ICSE, ISC परीक्षाओं की डेट शीट जारी, यहां करें चेक

ICSE की परीक्षा 27 फरवरी से शुरू होगी.

खास बातें

  • CISCE ने ICSE और ISC परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी है
  • आईसीएसई की परीक्षा 27 फरवरी से शुरू होगी
  • आईसीएस इग्जाम 3 फरवरी से आयोजित किए जाएंगे
नई दिल्ली:

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने आधिकारिक तौर पर इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) की वार्षिक परीक्षाओं की डेट शीट (ICSE, ISC Date Sheets) जारी कर दी है. बता दें कि स्टूडेंट दोनों ही परीक्षाओं की डेट शीट ऑनलाइन cisce.org पर जाकर चेक कर सकते हैं. काउंसिल ने यह तय किया है कि आईसीएसई की परीक्षा 27 फरवरी से शुरू होगी. वहीं, आईएससी एग्जाम 3 फरवरी से आयोजित किए जाएंगे. आईसीएसई (ICSE) की परीक्षा 30 मार्च तो आईएससी (ISC) की परीक्षा 31 मार्च को समाप्त होगी. आईएससी परीक्षाओं में पहला पेपर गृह विज्ञान(पेपर-2) का और आखिरी पेपर आर्ट 5(क्राफ्ट पेपर) का है.

आईसीएसई परीक्षाओं की बात की जाए तो पहला पेपर इंग्लिश लैंग्वेज- इंग्लिश पेपर1 का और आखिरी पेपर जीवविज्ञान पेपर-3 का है. गौरतलब है कि डेटशीट के साथ ही काउंसिल परीक्षा के नतीजों की तारीख की भी घोषणा कर दी है. आईसीएसई परीक्षाओं के नतीजे जून 2020 के पहले सप्ताह तक जारी किए जाएंगे. बता दें कि काउंसिल ने यह साफ किया है कि नई दिल्ली कार्यालय से नतीजे उपलब्ध नहीं होंगे और नतीजे सीधा स्कूलों को ही भेजे जाएंगे. इसी तरह आईएससी परीक्षाओं के नतीजे भी मई के महीने में जारी किए जाएंगे.

आईसीएसई डेट शीट (ICSE Date Sheet)

d4j508rg

आईएससी डेट शीट (ISC Date Sheet 2020)

fhqs1u5o

बता दें कि बीते साल आईएससी परीक्षा 4 फरवरी से शुरू होकर 25 मार्च तक चली थी, साथ ही आईसीएसई परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होकर 25 मार्च को ही खत्म हईं थी.  बता दें कि हर साल 2 लाख से ऊपर छात्र CISCE द्वारा आयोजित परीक्षा में बैठते हैं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com