ICSI Exam December 2020: ऑप्ट-आउट सुविधा के लिए आवेदन करने का यह है अंतिम दिन, संस्थान ने जारी की नई गाइडलाइन्स

ICSI CS 2020 Opt-Out Facility: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने उन उम्मीदवारों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जो ICSI 2020 परीक्षा से ऑप्ट-आउट कर सकते हैं.

ICSI Exam December 2020: ऑप्ट-आउट सुविधा के लिए आवेदन करने का यह है अंतिम दिन, संस्थान ने जारी की नई गाइडलाइन्स

ICSI Exam December 2020: ऑप्ट-आउट सुविधा के लिए आवेदन करने का यह है अंतिम दिन.

नई दिल्ली:

ICSI CS 2020 Opt-Out Facility: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने उन उम्मीदवारों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जो ICSI 2020 परीक्षा से ऑप्ट-आउट कर सकते हैं. कोविड-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए, ICSI ने एक बार की सुविधा के रूप में उम्मीदवारों के लिए ऑप्ट-आउट का विकल्प पेश किया है. हालांकि, ICSI CS 2020 ऑप्ट-आउट सुविधा उन छात्रों के लिए उपलब्ध नहीं होगी, जो उन सभी मॉड्यूल के लिए सभी पेपरों में उपस्थित हुए हैं, जिनके लिए उन्होंने आवेदन किया था.

Click Here For Clarification Regarding “Opt-Out Facility"

उम्मीदवार दिसंबर में होने वाली परीक्षा के बजाय ICSI जून परीक्षा 2021 में शामिल हो सकते हैं. ICSI CS परीक्षा के छात्र, जो 21 दिसंबर से 30 दिसंबर, 2020 तक निर्धारित परीक्षा नहीं दे सकते हैं, वे जून 2021 में ICSI CS परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं. ऑप्ट-आउट सुविधा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 15 जनवरी 2021 है.


ऑनलाइन फॉर्म प्राप्त होने पर सीएस दिसंबर 2020 परीक्षा के लिए छात्र की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और उसे ICSI सीएस जून 2021 जून सत्र के लिए आगे बढ़ाया जाएगा. परीक्षा फीस को भी अगले सत्र के लिए आगे बढ़ाया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि संस्थान आज से देशभर के कई परीक्षा केंद्रों पर सीएस एग्जीक्यूटिव और सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम परीक्षा आयोजित कर रहा है. वहीं, सीएस फाउंडेशन परीक्षा 26-27 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी.