कोरोना लॉकडाउन: ICSI ने CS एग्जाम के लिए शुरू किया फ्री ऑनलाइन क्रैश कोर्स

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने जुलाई में होने वाली सीएस (CS) की परीक्षा के लिए फ्री ऑनलाइन क्रैश कोर्स शुरू किया है.

कोरोना लॉकडाउन: ICSI ने CS एग्जाम के लिए शुरू किया फ्री ऑनलाइन क्रैश कोर्स

ICSI ने CS एग्जाम के लिए ऑनलाइन फ्री क्रैश कोर्स शुरू किया है.

नई दिल्ली:

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने अपने e-Vidhya Vahini कार्यक्रम के तहत जुलाई में होने वाली सीएस (CS) की परीक्षा के लिए फ्री ऑनलाइन क्रैश कोर्स शुरू किया है. इस क्रैश कोर्स के लिए क्लासेस 2 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी. क्लासेस फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सेस के लिए आयोजित की जाएंगी. इस साल जून 2020  में होने वाली सीएस (CS) की परीक्षा कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते स्थगित कर दी गई थी. अब सीएस की परीक्षा 6 जुलाई से शुरू होगी.

सीएस फाउंडेशन के लिए परीक्षा 11 और 12 जुलाई को आयोजित की जाएगी. वहीं, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम्स के लिए सीएस की परीक्षाएं 6 जुलाई से 16 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी. कॉर्पोरेट गवर्नेंस में PMQ कोर्स के लिए परीक्षा 11 जुलाई को आयोजित की जाएगी. फाउंडेशन कोर्स के लिए परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. 

बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) स्थगित कर दिया है. ये पहली बार है जब सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET)  इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) द्वारा आयोजित किया जा रहा है. ये एग्जाम पहले 28 मई को आयोजित किया जाना था. लेकिन अब ये एग्जाम 17 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एग्जाम की तारीख आगे बढ़ाने के साथ ICSI ने रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख भी आगे बढ़ा दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस एग्जाम के लिए अब 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं.