IGNOU Admission 2019: डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन शुरू, 15 जनवरी तक करें अप्लाई

इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जनवरी 2019 से होने वाले डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन (IGNOU Admission) की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

IGNOU Admission 2019: डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन शुरू, 15 जनवरी तक करें अप्लाई

IGNOU Admission: डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

खास बातें

  • डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में ए़डमिशन शुरू हो गए हैं.
  • एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा.
  • एडमिशन के लिए 15 जनवरी तक अप्लाई कर सकते हैं.
नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जनवरी 2019 से होने वाले डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन (IGNOU Admission) की प्रक्रिया शुरू कर दी है. डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए इग्नू की वेबसाइट onlineadmission.ignou.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. एडमिशन की प्रक्रिया 5 नवंबर से शुरू हुई है, स्टूडेंट्स 15 जनवरी तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज से जुड़ी हर जानकारी इग्नू की वेबसाइट पर दी गई है. स्टूडेंट्स वेबसाइट पर जाकर अपने पसंद के कोर्स की जानकारी हासिल कर सकते हैं. बता दें कि 2019 सत्र के लिए IGNOU 150 से ज्यादा सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और डिग्री कोर्स ऑफर कर रहा है.

आपको बता दें कि 2 वर्षीय बीएड कोर्स (IGNOU B.ed Admission) में ए़डमिशन के लिए 15 नवंबर अप्लाई करने की आखिरी तारीख है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए दिसंबर में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को बीएड कोर्स में एडमिशन मिलेगा. 

अन्य खबरें


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com