IGNOU Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

IGNOU Admission 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने जुलाई एडमिशन 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है.

IGNOU Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

IGNOU में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ गई है.

नई दिल्ली:

IGNOU Admission 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने जुलाई एडमिशन 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इग्नू जुलाई एडमिशन 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2020 कर दी गई है. जिन इच्छुक और योग्य छात्रों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे ignou.ac.in पर जाकर एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अगस्त 2020 थी. 

IGNOU July admission 2020: Direct link

IGNOU July admission 2020: ऐसे करें आवेदन
- सबसे पहले IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. 
- होम पेज पर रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें. 
- ऐसा करने पर आपकी स्क्रीन पर नया पेज खुल जाएगा. 
- नए पेज पर खुद को रजिस्टर करें और एप्लिकेशन फॉर्म भरें. 
- ऑनलाइन फीस जमा करके फॉर्म सबमिट करें. 

बता दें कि इस बार कोरोनावायरस महामारी के  चलते एडमिशन की प्रक्रिया में भी देरी हो गई है. बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट के देर से जारी होने के चलते इस बार एडमिशन भी  देर से हो रहे हैं. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्ट
वहीं, दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले सभी स्टूडेंट्स के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET 2020) 6 सितंबर से 11 सितंबर के बीच आयोजित कर सकती है. इस बात की जानकारी खुद दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कुछ समय पहले एक नोटिस जारी करके दी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET 2020) ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. ये टेस्ट अंडरग्रेजुएट (UG), पोस्टग्रेजुएट (PG), M.Phil और PhD सभी प्रोग्राम्स के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित किया जाएगा.