NDTV Khabar

इग्‍नू में 2017 सेशन में दाखिला पाने के बचे हैं अब चंद दिन

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इग्‍नू में 2017 सेशन में दाखिला पाने के बचे हैं अब चंद दिन
नई दिल्‍ली: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानी इग्‍नू में जुलाई 2017 सत्र के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. स्‍नातक पोस्‍ट ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुए, डिप्‍लोमा और सर्टिफिकेट के कई कोर्सेज के लिए इच्‍छुक छात्र ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं. ध्‍यान रहे किसी भी कोर्स में आप सिर्फ जून तक ही अप्‍लाई कर सकते हैं.

जुलाई सत्र के लिए विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. बैचलर्स के 7 डिग्री प्रोग्राम के लिए छात्र ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इनमें कला और पर्यटन, मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन, सामाजिक कार्यो में स्नातकोत्तर, एमए (लैंगिक एवं विकास अध्ययन), एमए (एंथ्रोपोलॉजी), मास्टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफार्मेशन साइंस जैसे कोर्स शामिल हैं.

वहीं अगर बात की जाए मास्टर्स कोर्स की, तो इनमें 26 कोर्सेस के लिए आप ट्राई कर सकते हैं. पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा में विश्वविद्यालय 30 कोर्सेस के लिए एडमिशन कर रही है. अगर आप इन कोर्सेस में दाखिला पाने चाहते हैं तो आप ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं. सर्टिफिकेट कार्यक्रम में छात्रों के लिए 19 ऑप्शन मौजूद हैं.

सभी कार्यक्रम में अप्लाई करने की अं‍तिम तिथि 30 जून है. ऑनलाइन अप्‍लाई करने के लिए आप यूनिवर्सिटी की वेबसाइट ignou.ac.in पर जा सकते हैं. किसी भी कोर्स में अप्‍लाई करने से पहले कोर्स की फीस और डॉक्युमेंट्स की पूरी जानकारी जरूर प्राप्‍त कर लें. इस बारे में विस्तृत जानकारी इग्नू की वेबसाइट  www.ignou.ac.in से प्राप्त की जा सकती है.
 
 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement