IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

IGNOU July 2020 Session: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में जुलाई सत्र 2020 के लिए 15 सितम्बर तक आवेदन किए जा सकते हैं.

IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने जुलाई सत्र के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है.

नई दिल्ली:

IGNOU July 2020 Session: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में जुलाई सत्र 2020 के लिए 15 सितम्बर तक आवेदन किए जा सकते हैं, जबकि जून सत्र की परीक्षाएं 17 सितम्बर से शुरू होंगी. इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ममता भाटिया ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण महामारी के कारण विद्यार्थियों के इग्नू कार्यक्रमों में प्रवेश लेने से वंचित रह जाने के मद्देनजर जुलाई सत्र 2020 में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2020 से बढ़ाकर 15 सितम्बर, 2020 कर दी गई है. उन्होंने कहा कि इच्छुक विद्यार्थी इग्नू (IGNOU) कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए नजदीकी इग्नू अध्ययन केन्द्रों पर जाकर और इग्नू की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है. विद्यार्थियों को ऑनालाइन आवेदन करने के लिए क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर ने सुविधा मुहैया करा रखी है.

डॉ. भाटिया ने बताया कि परीक्षा सत्र जून 2020 के लिए 17 सितम्बर, 2020 से आयोजित की जाएंगी. बता दें कि इग्नू के टर्म एंड एग्जाम विभिन्न अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री, पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट  (PG certificate), पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (PGD), प्रशंसा या जागरूकता स्तर के कार्यक्रम के लिए 17 सितंबर से आयोजित किए जाएंगे. 

रिपोर्ट्स की मानें तो इग्नू के जून सत्र की फाइनल ईयर एग्जामिनेशन में 3 लाख छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है. इग्नू की फाइनल ईयर की परीक्षाएं देशभर में 900 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी. 

बता दें कि इग्नू के जून टर्म एंड एग्जाम पहले 1 जून से 27 जून तक आयोजित होने वाले थे, लेकिन कोरोनावायरस के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com