IGNOU Exam 2020: इस दिन से शुरू होंगे इग्नू के टर्म एंड एग्जाम, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी

IGNOU Term End Exams 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) 17 सितंबर से टर्म एंड एग्जाम शुरू करेगी.

IGNOU Exam 2020: इस दिन से शुरू होंगे इग्नू के टर्म एंड एग्जाम, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी

खास बातें

  • IGNOU 17 सितंबर से टर्म एंड एग्जाम शुरू करेगा.
  • परीक्षाएं केवल अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी.
  • एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे.
नई दिल्ली:

IGNOU Term End Exams 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) 17 सितंबर से टर्म एंड एग्जाम शुरू करेगी. IGNOU की टर्म-एंड परीक्षाएं केवल अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी. IGNOU जून टर्म-एंड एग्जाम (TEE) का शेड्यूल और एडमिट कार्ड से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी जल्द ही इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट - ignou.ac.in पर उपलब्ध कराई जाएगी. 

इग्नू के जून टर्म-एंड एग्जाम की डेट शीट और एडमिट कार्ड सितंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है.  बता दें कि इग्नू के पहले और दूसरे वर्ष के टर्म एंड एग्जाम दिसंबर के महीने में आयोजित किए जाएंगे. 

इग्नू के टर्म एंड एग्जाम विभिन्न अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री, पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट  (PG certificate), पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (PGD), प्रशंसा या जागरूकता स्तर के कार्यक्रम के लिए 17 सितंबर से आयोजित किए जाएंगे. 

Newsbeep

रिपोर्ट्स की मानें तो इग्नू के फाइनल ईयर एग्जामिनेशन में 3 लाख छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है. इग्नू की फाइनल ईयर की परीक्षाएं देशभर में 900 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि इग्नू के जून टर्म एंड एग्जाम पहले 1 जून से 27 जून तक आयोजित होने वाले थे, लेकिन कोरोनावायरस के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था.