Coronavirus के डर से IGNOU ने फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ाया, अब इस दिन तक भर सकते हैं फॉर्म

Coronavirus: कोरोनावायरस के मद्देनजर IGNOU ने जून में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

Coronavirus के डर से IGNOU ने फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ाया, अब इस दिन तक भर सकते हैं फॉर्म

IGNOU ने एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ाया.

खास बातें

  • IGNOU ने एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ाया.
  • उम्मीदवार 30 अप्रैल तक फॉर्म भर सकते हैं.
  • 1 मई से लेट फीस चार्ज की जाएगी.
नई दिल्ली:

IGNOU June TEE 2020: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसके मद्देजनर दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. IGNOU की तरफ से जारी किए गए नोटिस में बताया गया है कि जून महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अब 30 अप्रैल तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि पहले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 मार्च थी. लेकिन अब कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को एक महीने के लिए और बढ़ा दिया है, ताकि स्टूडेंट्स को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े. 

IGNOU की तरफ से  जारी हुए नोटिस में बताया गया है, "पूरे देश में फैली कोरोनावायरस की महामारी और लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए, जून, 2020 में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के साथ एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख को 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया है. इसके लिए किसी भी तरह की लेट फीस चार्ज नहीं की जाएगी."

Official Notification by IGNOU

बता दें कि अगर कोई उम्मीदवार 30 अप्रैल के बाद एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करता है तो उन्हें 1000 रुपये लेट फीस के लिए जमा करने होंगे. इसके अलावा उम्मीदवार 1 मई से 20 मई तक लेट फीस के साथ फॉर्म जमा कर सकेंगे. 20 मई के बाद किसी भी उम्मीदवार का फॉर्म जमा नहीं किया जाएगा. बता दें कि जून एग्जाम के लिए उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर फर्स्ट कम सर्व बेसिस के तहत ही एलोट किए जाएंगे. 

असाइनमेंट जमा करने की तारीख भी बढ़ाई थी आगे

IGNOU ने एप्लीकेशन फॉर्म से पहले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया था. पहले जून एग्जाम के लिए असाइनमेंट सबमिट करने की आखिरी तारीख 31 मार्च थी, जिसे बढ़ाकर अब 30 अप्रैल कर दिया गया था. एप्लीकेश फॉर्म जमा करने के साथ ही अब स्टूडेंट्स टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए 30 अप्रैल तक असाइनमेंट जमा करा सकते हैं. 

Coronavirus के डर से IGNOU ने रद्द की सभी गतिविधियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा कोरोना वायरस के मद्देनजर IGNOU ने अपने सभी क्षेत्रीय केंद्रों और लर्नर्स सपोर्ट सेंटर्स पर 31 मार्च तक सभी गतिविधियों को पहले ही निलंबित कर दिया था.  IGNOU ने नोटिफिकेशन जारी कर के सभी रीजनल डायरेक्टर्स को अपनी वेबसाइट और नोटिस बोर्ड पर ये जानकारी डिस्पेल करने के भी आदेश दिए.